Citizenship Amendment Act Live Updates: सुप्रीम कोर्ट में 60 से ज्यादा याचिकाओं पर सुनवाई आज

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के पिछले सप्ताह पास होने के बाद से बवाल मचा हुआ है, इसी बीच बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इस कानून के खिलाफ 60 से ज्यादा याचिकाओं पर सुनवाई होगी.

Citizenship Amendment Act Live Updates: सुप्रीम कोर्ट में 60 से ज्यादा याचिकाओं पर सुनवाई आज

Citizenship Act Live Updates: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज (फाइल फोटो)

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के पिछले सप्ताह पास होने के बाद से बवाल मचा हुआ है, इसी बीच बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इस कानून के खिलाफ 60 से ज्यादा याचिकाओं पर सुनवाई होगी. याचिका दाखिल करने वाले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, इंडियन मुस्लिम लीम और असम में सत्तारुढ़ भाजपा की सहयोगी पार्टी असम गण परिषद शामिल हैं. सीजेआई जस्टिस बोबडे के नेतृत्व वाली तीन जजों की बेंच इन याचिकाओं पर सुनवाई करेगी. इस बेंच में जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस सूर्यकांत शामिल हैं. कानून के मुताबिक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न सहने वाले और 31 दिसम्बर 2014 तक आने वाले हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को अवैध शरणार्थी नहीं बल्कि भारतीय नागरिक माना जाएगा. याचिकाकर्ता का कहना है कि नागरिकता देने के लिए धर्म को आधार नहीं बनाया जा सकता. उन्होंने नए कानून को संविधान के खिलाफ बताया है.

Citizenship Amendment Act Live Updates: 

Dec 18, 2019 10:26 (IST)
सीलमपुर-जाफराबाद हिंसा: पुलिस ने दर्ज की 3 FIR, 6 लोग गिरफ्तार, बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी
Dec 18, 2019 10:26 (IST)
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस: कालिंदी कुंज रोड को किया गया बंद, ओखला अंडरपास पर भी आवाजाही पर रोक
Dec 18, 2019 10:26 (IST)
गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के छात्रों ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रों पर की गई पुलिस कार्रवाई के विरोध में मंगलवार को प्रदर्शन किया.
Dec 18, 2019 10:25 (IST)
डीएमआरसी: जाफरबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद है.