NDTV Khabar

रनवे की जगह टैक्सीवे से भरी उड़ान, जेट एयरवेज के दो पायलटों का लाइसेंस निलंबित

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने सऊदी अरब में रियाद हवाईअड्डे पर रनवे के समानांतर बने टैक्सीवे से उड़ान भरने के मामले में जेट एयरवेज के दो पायलटों का लाइसेंस निलंबित कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रनवे की जगह टैक्सीवे से भरी उड़ान, जेट एयरवेज के दो पायलटों का लाइसेंस निलंबित

प्रतिकात्मक चित्र

खास बातें

  1. जेट एयरवेज के दो पायलटों पर गिरी गाज
  2. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने किया लाइसेंस निलंबित
  3. हवाईअड्डे पर रनवे के समानांतर बने टैक्सीवे से भरी थी उड़ान
मुंबई: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने सऊदी अरब में रियाद हवाईअड्डे पर रनवे के समानांतर बने टैक्सीवे से उड़ान भरने के मामले में जेट एयरवेज के दो पायलटों का लाइसेंस निलंबित कर दिया है. एयरलाइन ने कहा कि मुंबई आ रहे उस विमान में 148 लोग सवार थे. तीन अगस्त को हुए इस हादसे में जेट एयरवेज विमान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. विमानन नियामक डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि रनवे पर अवरोध होने की जानकारी मिलने के बाद पायलटों ने नजदीके के टैक्सीवे से उड़ान भरने का निर्णय लिया था. अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए ने दोनों पायलटों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं. मामले की जांच जारी है. इससे पहले सऊदी के विमानन जांच ब्यूरो (एआईबी) की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया था कि विमान ने रनवे के समानांतर बने टैक्सीवे से उड़ान भरी. एआईबी ने कहा कि 141 यात्रियों और चालक दल के सात सदस्यों के साथ मुंबई जा रहे जेट एयरवेज बोइंग बी737, वीटीजेएफएस विमान ने टैक्सीवे से उड़ान भरी, जिसके कारण उसे टैक्सीवे (के) के उत्तर में टैक्सीवे (जीएफ) के पास उतरना पड़ा.

रियाद से मुंबई आ रहा जेट एयरवेज का विमान रनवे पर फिसला, सभी यात्री सुरक्षित  

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही रियाद से मुंबई जा रहा जेट एयरवेज का एक विमान उड़ान भरते समय शुक्रवार को रनवे पर फिसल गया था. हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. इस विमान में करीब 150 लोग सवार थे. एयरलाइन ने एक ट्वीट में बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और किसी को कोई चोट पहुंचने की खबर नहीं है. घटना की वास्तविक वजह जानने के लिए जांच की जा रही है. एयरलाइन ने बताया, ‘‘ हमारा 9W523 विमान 142 यात्रियों और चालक दल के सात सदस्यों के साथ तीन अगस्त को रियाद से मुंबई जा रहा था. वह उड़ान नहीं भर सका और रियाद एयरपोर्ट पर रनवे से हट गया. हमारे सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित है.’’  (इनपुट-भाषा) 

97 यात्रियों से भरा प्लेन उड़ान भरते ही हुआ क्रैश, हादसे का VIDEO VIRAL, यात्री बोले- भगवान खुद आए बचाने  

टिप्पणियां
VIDEO : स्पाइसजेट का विमान फिसला





Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement