NDTV Khabar

आज फिर लंच पर मिलेंगे CJI और सुप्रीम कोर्ट के नाराज जज?

शुक्रवार को चार वरिष्ठ जजों द्वारा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के जज एक बार फिर लंच पर मिलेंगे? वैसे बुधवार को जस्टिस जे चेलामेश्वर छुट्टी पर हैं जबकि जस्टिस एस ए बोबडे और जस्टिस आदर्श गोयल भी बीमार बताए गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज फिर लंच पर मिलेंगे CJI और सुप्रीम कोर्ट के नाराज जज?

आज फिर लंच पर मिलेंगे CJI और सुप्रीम कोर्ट के नाराज जज? (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बुधवार को जस्टिस जे चेलामेश्वर छुट्टी पर हैं
  2. जस्टिस एस ए बोबडे और जस्टिस आदर्श गोयल भी बीमार
  3. मंगलवार को चीफ जस्टिस के चेंबर में करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई थी
नई दिल्ली: शुक्रवार को चार वरिष्ठ जजों द्वारा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के जज एक बार फिर लंच पर मिलेंगे? वैसे बुधवार को जस्टिस जे चेलामेश्वर छुट्टी पर हैं जबकि जस्टिस एस ए बोबडे और जस्टिस आदर्श गोयल भी बीमार बताए गए हैं. 

जज लोया केस: जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच का आदेश, उचित बेंच करे सुनवाई

वैसे चीफ जस्टिस के साथ चार जजों की बातचीत बुधवार को भी जारी रहने की बात थी. उनके बीच मंगलवार को चेंबर में करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई थी. सूत्रों के मुताबिक, यह सुलह बातचीत सही दिशा में जा रही है और ये आगे भी जारी रहेगी. हालांकि रोजाना कोर्ट शुरू होने से पहले सभी जजों की चाय माटिंग की तरह ये परंपरा भी सालों से चली आ रही है कि हर बुधवार को सभी जज साथ बैठकर लंच करेंगे. 

इस परंपरा के मुताबिक हर बुधवार को एक जज की ओर से बाकी जजों को लंच दिया जाता है. ये लंच जज के घर से ही आता है जो अपने क्षेत्र के मुताबिक लंच लाते हैं. उम्मीद है कि इस दौरान फिर से इस मुद्दे पर जजों के बीच बातचीत हो सकती है. सूत्र कह रहे हैं कि संस्थान के हित में बातचीत सही दिशा में चल रही है और बर्फ पिंघल रही है.

नागपुर पुलिस का दावा, जज लोया की मौत हार्ट अटैक से हुई, पोस्टमॉर्टम और फोरेसिंक रिपोर्ट में भी वही बात

टिप्पणियां
मंगलवार को जज लोया मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच ने आदेश दिया है कि उचित बेंच इस मामले की सुनवाई करे. अब सीजेआई इस केस के बेंच पर फ़ैसला करेंगे.

VIDEO: जज लोया मामले में अब CJI करेंगे फैसला

यह मुलाकात चीफ जस्टिस के चैंबर में हुई जो करीब 15 मिनट तक चली. बैठक में तीन और जज जस्टिस एके सीकरी, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस यूयू ललित भी शामिल हुए. उम्मीद की जा रही है कि मीटिंग का दौर आगे भी जारी रहेगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement