पहले ही दिन दिखे CJI रंजन गोगोई के सख्त तेवर, कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना ने दिया इस्तीफा, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

देश के प्रधान न्यायाधीश पद की शपथ लेने के बाद पहले ही दिन जस्टिस रंजन गोगोई के सख्त तेवर देखने को मिले. इसके साथ-साथ एक ही पेज पर पढ़ें दिन भर की पांच बड़ी खबरें...

पहले ही दिन दिखे CJI रंजन गोगोई के सख्त तेवर, कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना ने दिया इस्तीफा, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

जस्टिस रंजन गोगोई ने आज ही देश के 46वें सीजेआई की शपथ ली है.

नई दिल्ली:

देश के प्रधान न्यायाधीश पद की शपथ लेने के बाद पहले ही दिन जस्टिस रंजन गोगोई के सख्त तेवर देखने को मिले. उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि सुप्रीम कोर्ट में तभी जल्द सुनवाई के लिए आ सकते हैं, जब किसी को फांसी होने वाली हो, कोई मरने वाला हो या फिर कोई डिमोलेशन जैसी कार्रवाई का मामला हो. CJI के इस सख्त रुख को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने गौतम नवलखा मामले में जल्द सुनवाई की मांग करने का फैसला टाल दिया. उधर, प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी को दिल्ली में आयोजित एक विशेष समारोह में संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार 'चैंपियंस ऑफ अर्थ द अवार्ड'  से सम्मानित किया गया.  वहीं, कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों की मानें तो हेड के तौर पर कांग्रेस की सोशल मीडिया रहीं दिव्या ने राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है. बताया जा रहा है कि वह तीन दिन से दफ्तर नहीं गई हैं.  उधर, प्रेस ब्रीफिंग के दौरान भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा कि दसॉल्ट को ऑफसेट साझेदार का चयन करना था और इसमें सरकार, भारतीय वायु सेना की कोई भूमिका नहीं थी. वहीं, आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों की लिस्ट में गड़बड़ी सामने आने लगी है. यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना के पूरे परिवार को आयुष्मान योजना के लाभार्थी के तौर पर दर्शा दिया गया.
 

1. CJI के रूप में जस्टिस रंजन गोगोई का पहला दिन- खारिज की बीजेपी नेता की याचिका, दिए अहम निर्देश
 

fupae7lc

 


नई दिल्ली: देश के प्रधान न्यायाधीश पद की शपथ लेने के बाद पहले ही दिन जस्टिस रंजन गोगोई के सख्त तेवर देखने को मिले. उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि सुप्रीम कोर्ट में तभी जल्द सुनवाई के लिए आ सकते हैं, जब किसी को फांसी होने वाली हो, कोई मरने वाला हो या फिर कोई डिमोलेशन जैसी कार्रवाई का मामला हो. CJI के इस सख्त रुख को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने गौतम नवलखा मामले में जल्द सुनवाई की मांग करने का फैसला टाल दिया. वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने 6 रोहिंग्या को डिपोर्ट करने का मामला उठाया तो CJI ने कहा कि पहले याचिका दाखिल करें फिर देखेंगे.

 

2. PM मोदी को मिला UN का सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ अवार्ड'
 

4jpm7ko


नई दिल्ली: प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi) को दिल्ली में बुधवार को आयोजित एक विशेष समारोह में संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार ‘‘चैंपियंस ऑफ अर्थ द अवार्ड’’ से सम्मानित किया गया. संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुटारेस ने पर्यावरण के क्षेत्र में योगदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' अवॉर्ड से सम्मानित किया. इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने संबोधन में कहा कि आज भारत के लिए बहुत ही गौरव का दिन है, आज संयुक्त राष्ट्र द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को 'Champions of the Earth' का अवार्ड दिया गया. 

3. चुनाव से पहले बड़ा झटका, दिव्या स्पंदना ने कांग्रेस के सोशल मीडिया हेड के पद से दिया इस्तीफा

दिव्या स्पंदना ने कांग्रेस के सोशल मीडिया हेड के पद से दिया इस्तीफा, तीन दिनों से नहीं जा रही हैं दफ्तर: सूत्र

नई दिल्ली: चार राज्यों में चुनाव सहित लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस के लिए अच्छी खबर नहीं है. कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना (Divya Spandana) उर्फ राम्या ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों की मानें तो हेड के तौर पर कांग्रेस की सोशल मीडिया रहीं दिव्या ने राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है. बताया जा रहा है कि वह तीन दिन से दफ्तर नहीं गई हैं. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की आंतरकि कलह को इस इस्तीफे की वजह मानी जा रही है. हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

4. वायुसेना प्रमुख ने राफेल डील का किया बचाव, बोले- HAL ने सुखोई, LCA और जगुआर की डिलीवरी शेड्यूल में देरी की
 

p63a0pfo

 

नई दिल्ली: दिल्ली में बुधवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ से पूछा गया कि क्या भारतीय वायुसेना को इस बात की सूचना दी गई थी कि राफेल सौदे में खरीदे जाने वाले विमानों की संख्या 126 से बदलकर 36 की जा रही है. इसके जवाब में एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा, 'उचित स्तर पर भारतीय वायुसेना से परामर्श किया गया था. भारतीय वायुसेना ने कुछ विकल्प दिए थे. उनमें से चुनाव करना सरकार का काम है.' उन्‍होंने कहा कि दसॉल्ट को ऑफसेट साझेदार का चयन करना था और इसमें सरकार, भारतीय वायु सेना की कोई भूमिका नहीं थी. 

5.  आयुष्मान भारत योजना में गड़बड़ी का खुलासा, यूपी के मंत्री के बीवी-बच्चों का भी नाम शामिल
 

satish mahana

नई दिल्ली: आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana) की अभी शुरुआत हुई है कि लाभार्थियों की लिस्ट में गड़बड़ी सामने आने लगी है. जरूरमंदों को इलाज में सहायता पहुंचाने के लिए शुरू इस योजना में मंत्री और उनके परिवार के सदस्यों को भी लाभार्थी बना दिया गया. यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना(Satish Mahana ) के पूरे परिवार को आयुष्मान योजना के लाभार्थी के तौर पर दर्शा दिया गया. जब यह बात मंत्री तक पहुंची तो उन्होंने अब पूरे परिवार का नाम योजना के लाभार्थियों की सूची से हटाने को कहा है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com