NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ : महिला कांग्रेस की बैठक में प्रदेश महासचिव से मारपीट

मारपीट के बाद महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव नीना यूसुफ ने कोतवाली थाने में तीन महिला कांग्रेस पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. पूरा घटनाक्रम प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष के सामने हुआ. 

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ : महिला कांग्रेस की बैठक में प्रदेश महासचिव से मारपीट

पूरा घटनाक्रम प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष के सामने हुआ. ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. प्रदेश कार्यालय में ही कांग्रेस की महिला नेता आपस में भिड़ीं
  2. कांग्रेस की प्रदेश महासचिव नीना यूसुफ ने दर्ज कराई एफआईआर
  3. महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ओझा 29 जून को रायपुर में
नई दिल्ली:
महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत की तैयारी के लिए कांग्रेस भवन में हुई बैठक के दौरान कांग्रेस नेत्रियां आपस में भिड़ गईं. सोमवार शाम चली बैठक में उनके बीच मारपीट हो गई, जिसकी एफआईआर दर्ज कराई गई.  मारपीट के बाद महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव नीना यूसुफ ने कोतवाली थाने में तीन महिला कांग्रेस पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. पूरा घटनाक्रम प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष के सामने हुआ.  गौरतलब है कि इसके पूर्व भी नीना यूसुफ ने कांग्रेस पदाधिकारियों पर मानसिक दबाव का आरोप लगाकर विगत मई माह में इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसके बाद से उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज थीं.

प्रदेश कांग्रेस भवन में यह पूरा घटनाक्रम महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष शोभा ओझा के छत्तीसगढ़ दौरे की तैयारी की बैठक के दौरान हुआ. शोभा ओझा 29 जून को रायपुर आ रही हैं, वे यहां कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगी और कार्यकारिणी की बैठक लेंगी. इस कार्यक्रम के लिए कांग्रेस भवन में बैठक में महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फुलो देवी नेताम, प्रदेश उपाध्यक्ष आभा मरकाम, उषा रज्जन श्रीवास्तव, आशा चौहान, सुधा सरोज सहित अन्य वरिष्ठ महिला कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थीं.  बैठक के दौरान पहुंचीं प्रदेश महासचिव नीना यूसुफ के साथ उषा रज्जन श्रीवास्तव, सुधा सरोज और आशा चौहान का विवाद हो गया.

पहले तो बहस और आरोप प्रत्यारोप दोनों ओर से होते रहे उसके बाद इनमें मारपीट भी हो गई. विवाद बढ़ता देख प्रदेश अध्यक्ष फुलो देवी नेताम कार्यालय से बाहर चली गईं. वहां मौजूद अन्य कांग्रेस नेत्रियों ने बीच बचाव कर उन्हें अलग किया.

अपने संगठन का बचाव करते हुए प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फुलो देवी नेताम ने मारपीट की घटना से इनकार किया है. इसके बाद नीना यूसुफ कोतवाली थाना पहुंचीं और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई. कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि महिला ने शिकायत में जान से मारने की धमकी देकर मारपीट का आरोप लगाया है. पुलिस ने मामले में धारा 323, 506, 34 के तहत अपराध कायम किया है. उन्होंने कहा कि महिलाओं का बयान लिया जाएगा.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement