पश्चिम बंगाल में कैमरे के सामने बीजेपी उम्‍मीदवार को मारी लात, सामने आया पिटाई का Video

निर्वाचन आयोग ने पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है. तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया है.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में भाजपा के वरिष्ठ नेता और करीमपुर विधानसभा उपचुनाव के उम्मीदवार जयप्रकाश मजूमदार के साथ नदिया जिले के फीपुलखोला इलाके में सोमवार को मतदान केन्द्र में दाखिल होते समय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर मारपीट की. वीडियो में कुछ लोग मजूमदार के साथ मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं. जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि घटना के लिए तृणमूल कांग्रेस के 'गुंडे' जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि जख्म भर जाएंगे लेकिन यह घटना "पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र के अंत का संकेत दे रही हैं.

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि तृणमूल कार्यकर्ता फर्जी मतदाता थे जो मतदान को बाधित करने के इरादे से वहां इकट्ठा हुए थे. पश्चिम बंगाल में भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष मजूमदार ने कहा, "यह घटना मुझे हताश नहीं करेगी और मैं हर मतदान केन्द्र पर जाना जारी रखूंगा. मैंने निर्वाचन आयोग से भी इसकी शिकायत की है."

मजूमदार के इन आरोपों को निराधार बताते हुए तृणमूल कांग्रेस की नदिया जिला इकाई ने कहा कि स्थानीय लोगों ने उनपर हमला किया क्योंकि वे उनके द्वारा चुनावी माहौल खराब किए जाने से नाराज थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, निर्वाचन आयोग ने पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है. तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया. करीमपुर के अलावा खड़गपुर सदर और कालियागंज में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. महुआ मोइत्रा के कृष्णानगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद करीमपुर सीट खाली हो गई थी. खड़गपुर सदर के विधायक के  भी इस साल लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद यह सीट रिक्त हुई थी जबकि कालियागंज के कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ रे के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया जा रहा है.

गौरतलब है कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों के 801 मतदान केन्द्रों में मतदान जारी है. 
उपचुनाव के नतीजे 28 नवम्बर को घोषित किए जाएंगे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)