बिहार में बीच सड़क पर भिड़ गए CAA-NRC के समर्थक और विरोधी गुट, जमकर चले लाठी-डंडे, 15 घायल

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दोनों गुटों के लोग आपस में लाठी-डंडों से मारपीट करते हुए दिख रहे हैं.

बिहार में बीच सड़क पर भिड़ गए CAA-NRC के समर्थक और विरोधी गुट, जमकर चले लाठी-डंडे, 15 घायल

10 जनवरी से देश में संशोधित नागरिकता कानून लागू कर दिया गया है.

खास बातें

  • CAA-NRC के विरोधी और समर्थकों के बीच जमकर हुई माारपीट
  • बिहार के समस्तीपुर का है मामला
  • घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात
पटना:

देश भर में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर एक धड़ा विरोध में है, तो एक समर्थन जता रहा है. बिहार के समस्तीपुर से एक वाक्या सामने आया है जहां  सीएए-एनआरसी के समर्थक और विरोधी समूह आपस में भिड़ गए और 15 लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी एएनआई ने इस घटना का एक वीडियो भी जारी किया है. जिसमें दोनों गुटों के लोग आपस में लाठी-डंडों से मारपीट करते हुए दिख रहे हैं. फिलहाल घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. 

उधर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बुधवार को CAA, NRC के खिलाफ बंद के दौरान दो समूहों के बीच हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन व्यक्ति घायल हो गए. यह घटना जंगाली ब्लॉक के साहेबनगर गांव में हुई. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

राहुल गांधी बोले- NRC, CAA, NPR की बात होगी, लेकिन PM मोदी बेरोजगारी पर एक भी शब्द नहीं बोलते

बता दें 10 जनवरी से देश में संशोधित नागरिकता कानून लागू कर दिया गया है, जिसमें पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यक शरणार्थियों (हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई) को नागरिकता देने का प्रावधान है. इसमें मुस्लिम समुदाय को शामिल नहीं किया गया है, जिसके चलते इसका विरोध किया जा रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में शाहीन बाग समेत 1 दर्जन से अधिक जगहों पर लोग इसके विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. शाहीन बाग में पिछले 43 दिनों से लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही देश के कई अन्य शहरों लखनऊ, पटना, हैदराबाद, मुंबई, सहित कई जगहों पर भी लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली की बात करें तो यहां करीब दो दर्जन जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com