NDTV Khabar

प्रभारी चाको को हटाने की मांग को लेकर दिल्ली कांग्रेस में बढ़ी रार, जानें पूरा मामला

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस हाईकमान ने इस मामले को अनुशासनात्मक समिति के पास भेजा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रभारी चाको को हटाने की मांग को लेकर दिल्ली कांग्रेस में बढ़ी रार, जानें पूरा मामला

दिल्ली इकाई के प्रभारी पी सी चाको.

नई दिल्ली:

दिल्ली कांग्रेस में मनमुटाव शनिवार को उस समय और बढ़ गया जब एक गुट ने पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रभारी पी सी चाको को हटाये जाने की मांग करने वाले नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किये जाने की मांग की. इस संबंध में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास भेजे गए एक पत्र पर 14 जिला कांग्रेस अध्यक्षों ने कथित तौर पर हस्ताक्षर किये है. इस पत्र में चाको के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले पांच नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किये जाने की मांग की गई है. पत्र की प्रामाणिकता को सत्यापित नहीं किया जा सका है.

मंगत राम सिंघल, किरण वालिया और दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ताओं रमाकांत गोस्वामी और जितेंद्र कोचर ने चाको पर पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पुत्र संदीप दीक्षित द्वारा लिखे गये एक व्यक्तिगत पत्र को ‘लीक' करने का भी आरोप लगाया था. संदीप दीक्षित ने चाको पर उनके व्यक्तिगत पत्र को मीडिया में ‘लीक' करने का आरोप लगाया है.

शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको को ठहराया मां की मौत का जिम्मेदार : सूत्र


सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस हाईकमान ने इस मामले को अनुशासनात्मक समिति के पास भेजा है. सूत्रों ने बताया कि संदीप दीक्षित द्वारा लिखे गये पत्र में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री की अचानक मौत के लिए चाको को जिम्मेदार ठहराया गया है.

टिप्पणियां

दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने के लिए जल्दबाजी में नहीं हैं सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेताओं की राय पर ही फैसला

VIDEO: संदीप दीक्षित ने पीसी चाको पर लगाए आरोप, मां शीला दीक्षित के निधन के लिए बताया जिम्मेदार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement