वाराणसी में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, कुछ देर के लिए लगाना पड़ा कर्फ्यू

वाराणसी में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, कुछ देर के लिए लगाना पड़ा कर्फ्यू

वाराणसी:

वाराणसी में गणेश प्रतिमा के विसर्जन को लेकर 22 सितंबर को हुए लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया। गुस्साई भीड़ ने कई गाड़ियों को आग भी लगा दी।

वहां हालात अब भी तनावपूर्ण बना हुआ है। वाराणसी के जिलाधिकारी राजमणि यादव ने चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाए जाने की पुष्टि की थी, जिसे अब हटा दिया गया है। शहर के कोतवाली, दशाश्वमेध, लक्सा और चौक में कर्फ्यू लगाया गया था। आज के विरोध प्रदर्शन को 'अन्याय प्रतिकार' यात्रा का नाम दिया गया था।

ये यात्रा दोपहर 3 बजे मैदागिन चौराहे से निकलकर दशाश्वमेघ घाट पर खत्म होनी थी, लेकिन अंतिम पड़ाव से ठीक पहले गादौलिया चौराहे पर पहुंचते ही पथराव शुरू हो गया। इसमें कई पुलिसवाले घायल भी हुए। प्रशासन के मुताबिक मामला नियंत्रण में है लेकिन एहतियात के तौर पर चौकसी बरती जा रही है और लोगों को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि प्रतिकार यात्रा में देशभर के साधु-संतों के साथ ही साध्वी प्राची और चक्रपाणि महाराज भी शामिल थे। इस दौरान साध्वी प्राची ने कहा कि प्रशासन ने मूर्ति विसर्जन को लेकर रास्ता नहीं निकाला। उन्होंने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री अखिलेश खुद साधु-संतों पर हुए लाठीचार्ज के लिए माफी नहीं मांगते, तब तक आंदोलन चलता रहेगा।
(इनपुट- एजेंसी)