यह ख़बर 06 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ओडिशा : विधानसभा के बाहर कांग्रेसियों ने महिला पुलिसकर्मी को बेरहमी से पीटा

खास बातें

  • भुवनेश्वर में विधानसभा भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन के लिए जमा हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से हुई हिंसक भिड़ंत में एक महिला पुलिस अधिकारी सहित कई लोग घायल हो गए।
भुवनेश्वर:

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में विधानसभा भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन के लिए जमा हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से हुई हिंसक भिड़ंत में एक महिला पुलिस अधिकारी सहित कई लोग घायल हो गए।

राज्य में बीजू जनता दल की नवीन पटनायक सरकार पर कथित भ्रष्टाचार के आरोपों के विरोध में ये कार्यकर्ता विधानसभा भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने इलाके में निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू कर रखी थी, जिसका इन लोगों ने उल्लंघन किया।

बताया जाता है कि इनमें से कुछ कार्यकर्ता लाठियों से लैस थे। बीजू जनता दल सांसद पिनाकी मिश्रा ने दावा किया है कि बहुत से प्रदर्शनकारी शराब पिए हुए थे और उनमें से अधिकतर गुंडे किस्म के थे। अधिकतर लोगों को चोटें उस समय आईं, जब कार्यकर्ताओं की भीड़ ने पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडों में से एक को तोड़ दिया, जिसके बाद पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्थानीय मीडिया के मुताबिक विधानसभा भवन का घेराव करने के लिए करीब 30 हजार कांग्रेस कार्यकर्ता भुवनेश्वर पहुंचे थे। राज्य सरकार ने राजधानी में हालात काबू में बनाए रखने के लिए पुलिस की 30 अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात कर दी है। कांग्रेस राज्य में खनन, जल, दाल, मनरेगा, कोयला, इंदिरा आवास, उर्वरक और सस्ते चावल में कथित घोटालों के विरोध में प्रदर्शन कर रही है।