NDTV Khabar

PMC बैंक की स्थिति पर है करीबी नजर; फॉरेंसिक ऑडिट जारी : RBI गवर्नर

रिजर्व बैंक ने मंगलवार को बैंक के ग्राहकों को कुछ राहत देते हुए अपने खाते से निकासी की सीमा को बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PMC बैंक की स्थिति पर है करीबी नजर; फॉरेंसिक ऑडिट जारी : RBI गवर्नर

FSDC की बैठक के बाद RBI गवर्नर ने संवाददाताओं को संबोधित किया.

नई दिल्ली:

रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने गुरुवार को को कहा कि घोटाले से जूझ रहे पीएमसी बैंक की स्थिति पर वह लगातार करीब से निगरानी रखे हुये है और फिलहाल बैंक का फॉरेंसिक ऑडिट किया जा रहा है. केंद्रीय बैंक ने फंसे कर्ज की जानकारी होने के बाद 23 सितंबर को पंजाब एंड महाराष्ट्र को - ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक पर निकासी की सीमा सहित कई तरह की पाबंदियां लगाई हुई हैं. 

टिप्पणियां

वित्तीय स्थिरता एवं विकास परिषद (एफएसडीसी) की बैठक के बाद दास ने संवाददाताओं को बताया, "पीएमसी बैंक की स्थिति की नजदीक से निगरानी की जा रही है. पीएमसी बैंक मामले में फॉरेंसिक ऑडिट चल रहा है." पीएमसी बैंक में 4,335 करोड़ रुपये की अनियमितताएं सामने आने के बाद आरबीआई ने निकासी की सीमा तय करने समेत अन्य प्रतिबंध लगाए थे. 


रिजर्व बैंक ने मंगलवार को बैंक के ग्राहकों को कुछ राहत देते हुए अपने खाते से निकासी की सीमा को बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दिया था. यह चौथी बार है जब रिजर्व बैंक ने पीएमसी के ग्राहकों के लिए प्रति खाता निकासी की सीमा बढ़ाई है. इस मामले में पुलिस ने एचडीआईएल के प्रवर्तकों राकेश वाधवान और सारंग वाधवान समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement