NDTV Khabar

EC धृतराष्ट्र बन गया है, जो दुर्योधन को किसी भी कीमत पर सत्ता में लाना चाहता है : अरविंद केजरीवाल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
EC धृतराष्ट्र बन गया है, जो दुर्योधन को किसी भी कीमत पर सत्ता में लाना चाहता है : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा आरोप

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी का बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि रविवार को देशभर में कई जगह उपचुनाव हुए. धौलपुर में 200 में से 18 ईवीएम में गड़बड़ी हुई है. कोई भी बटन दबाने पर बीजेपी को ही वोट जा रहा था. शक हो रहा है कि यह सब कहीं चुनाव आयोग के इशारे पर तो नहीं हो रहा. इन मशीनों में गड़बड़ी का मतलब 10 फीसदी वोटिंग की गड़बड़ हुई है.  मैं भी इंजीनियर हूं. आईआईटी से पढ़ा हूं. यह मशीन की गड़बड़ी नहीं छेड़छाड़ है. यह बहुत शातिर तरीके से किया जा रहा है. (ईवीएम को लेकर एक और मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 13 को होगी सुनवाई)

टिप्पणियां

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है, जो अपने बेटे दुर्योधन को किसी भी कीमत पर सत्ता में लाना चाहता है. कोई भी बटन दबाने पर बीजेपी को ही वोट जा रहा है. एमसीडी चुनाव में भी राजस्थान से मशीनें मंगवाई जा रही हैं, जबकि दिल्ली में 15 हजार मशीनें उपलब्ध हैं. 2006 से 2013 तक की मशीनों का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा, बहाने बनाकर 2006 से पहले की मशीन का इस्तेमाल हो रहा है. अरविंद केजरीवाल ने कटाक्ष किया इससे तो अच्छा है कि बीजेपी की जीत घोषित कर दो. (Viral Video: एक मिनट में ऐसे होती है EVM से छेड़छाड़! केजरीवाल ने किया रीट्वीट)


इसी के साथ दोबारा अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाया कि ऐसा क्यों है कि खराब मशीनें केवल बीजेपी के ही पक्ष में वोट दिखाती हैं. वह खराब नहीं है. इनका सॉफ्टवेयर बदल दिया गया है. चुनाव आयोग को उन्होंने चुनौती पेश करते हुए कहा कि चुनाव आयोग ऐसी खराब की गई मशीन को हमे सौंपे हम साबित करेंगे कि छेड़छाड़ी की गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement