Delhi Polls: विधानसभा चुनाव को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- पिछली बार 67 सीटें जीते थे, इस बार...

राजधानी दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) हैं. सभी राजनीतिक दल चुनाव को लेकर कमर कस चुके हैं. दिल्ली में सत्तारूढ़ दल आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) भी चुनावी रण में उतर चुकी है.

Delhi Polls: विधानसभा चुनाव को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- पिछली बार 67 सीटें जीते थे, इस बार...

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव 2020 में प्रशांत किशोर की मदद ले रहे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 2020 में होंगे दिल्ली विधानसभा चुनाव
  • CM अरविंद केजरीवाल ने बुलाई बैठक
  • '70 में से 70' सीटें जीतने की कही बात
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) हैं. सभी राजनीतिक दल चुनाव को लेकर कमर कस चुके हैं. दिल्ली में सत्तारूढ़ दल आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) भी चुनावी रण में उतर चुकी है. शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की अध्यक्षता में आठवीं काउंसिल मीटिंग बुलाई गई थी. सीएम ने पार्टी के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पूरी ताकत के साथ इस चुनाव में उतरना है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली के विधानसभा चुनाव में करीब एक महीना बाकी रह गया है. दिल्ली से हमारी लड़ाई शुरू होने के बाद से राजधानी हमारा पार्टी बेस है और हमें इस बार भी पूरी ताकत से लड़ना है. हमारा टारगेट भी बड़ा है. पिछली बार हमने 67 सीटें जीती थीं और इस बार हमें इससे कम नहीं बल्कि ज्यादा सीटें जीतनी हैं.' केजरीवाल ने पार्टी सदस्यों और कार्यकर्ताओं को 70 में से 70 लाने का नारा दिया.

जब आप आगजनी करोगे तो पुलिस आपकी आरती उतारेगी : मनोज तिवारी

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'मेरी सभी पार्टी सदस्यों और वॉलंटियर्स जो बाहर से यहां आ रहे हैं, को सलाह है कि उन्हें इस चुनाव में जो जिम्मेदारी दी जा रही है, उसे वो पूरी ताकत से निभाएं.' सूत्रों की मानें तो AAP ने देशभर में पार्टी से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारियों के लिए दिल्ली बुलाया है. साथ ही AAP इस बार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की भी मदद ले रही है.

जामिया हिंसा: कुमार विश्वास ने AAP पर साधा निशाना- दिल्ली को आग में झोंकने वाले वक़्त तेरा हिसाब करेगा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, 'ये वही बीजेपी है जो हरियाणा में जाटों और गैर-जाटों और पूरे देश में हिंदू-मुस्लिम के आधार पर वोट मांगती है लेकिन दिल्ली में वो विकास की बात कहने को मजबूर है. बीजेपी का हिंदू-मुस्लिम एजेंडा दिल्ली में नहीं चलेगा. हमने पिछले पांच साल में जो काम किया है, उससे हमने जनता में उम्मीद जगाई है.' बीते शुक्रवार AAP ने चुनावी स्लोगन लॉन्च करने के साथ चुनावी रण में उतरने का आगाज किया था. इस बार AAP का नारा है, 'अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल.'

VIDEO: चुनाव को ध्यान में रखकर कराए जा रहे हैं दिल्ली में दंगे: CM अरविंद केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com