'10 हफ्ते-10 बजे-10 मिनट' के साथ दिल्ली में एक बार फिर शुरू हुई डेंगू के खिलाफ जंग, देखें CM केजरीवाल का Video

सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में वह अपने घर के पौधों में देखते हुए नजर आ रहे हैं कि पानी रुका हुआ तो नहीं है और साथ ही रुके हुए पानी को फेंकते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. 

'10 हफ्ते-10 बजे-10 मिनट' के साथ दिल्ली में एक बार फिर शुरू हुई डेंगू के खिलाफ जंग, देखें CM केजरीवाल का Video

अरविंद केजरीवाल ने आज से शुरू किया डेंगी के खिलाफ 10 हफ्ते-10 बजे-10 मिनट अभियान.

खास बातें

  • दिल्ली में फिर शुरू हुआ डेंगू के खिलाफ अभियान.
  • अरविंद केजरीवाल ने अपने घर से की शुरूआत
  • 10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट में हिस्सा लेते हुए घर में चेक किया रुका हुआ पानी
नई दिल्ली:

बरसात के मौसम में सबसे अधिक डर डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों का होता है. ये बिमारियां मच्छरों के काटने की वजह से होती हैं, जो रुके हुए पानी में पनपते हैं. इस बीमारी को रोकने के लिए पिछले साल की तरह इस साल फिर से दिल्ली में सीएम कजेरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने 10 हफ्ते-10 बजे-10 मिनट (10 Hafte-10 Baje-10 Minute) मुहीम को शुरू किया है. अपनी इस मुहीम की शुरुआत करते हुए सीएम केजरीवाल ने एक ट्वीट भी किया है. 

अपने ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ''पिछले साल दिल्ली के 2 करोड़ लोगों ने मिलकर डेंगू को हराकर दिखाया था. आइए आज से डेंगू के खिलाफ अगले 10 हफ्ते चलने वाली लड़ाई हम फिर से शुरू करें. सुबह 10 बजे मैं अपने घर में देखूंगा कि कहीं पानी जमा तो नहीं हैं. आप भी अपने घरों में जरूर देखना. हमें इस बार भी एक साथ मिलकर डेंगू को हराना है.''

इसके बाद न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी सीएम केजरीवाल का एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में वह अपने घर के पौधों में देखते हुए नजर आ रहे हैं कि पानी रुका हुआ तो नहीं है और साथ ही रुके हुए पानी को फेंकते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. 

Newsbeep

वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी खुद की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. इन तस्वीरों में वह भी अपने घर में रुका हुआ पानी चेक करते हुए नजर आ रहे हैं. मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, अक्सर हमको लगता है -'हमारे घर में तो एक भी जगह ऐसी नहीं है जहां पानी रूका रहे'. पर अगर 10 मिनट लगाकर ठीक से देखेंगे तो कहीं न कहीं रूका पानी निकल ही आता है. इसीलिए 10 हफ्ते-10 बजे-10 मिनट अभियान में शामिल होना जरूरी है. अपने परिवार को डेंगू से बचाकर रखिए.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीएम केजरीवाल द्वारा शुरू किए गए इस अभियान का मकसद, दिल्ली को डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से मुक्त करना है.