छत्तीसगढ़: सीएम बघेल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, इतने रूपए प्रति क्विंटल धान खरीदने की सहमति देने का किया अनुरोध

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर खरीफ वर्ष 2019-20 में किसानों के हित में समर्थन मूल्य को बढ़ाकर 2500 रुपए प्रति क्विंटल करने का अनुरोध किया है.

छत्तीसगढ़: सीएम बघेल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, इतने रूपए प्रति क्विंटल धान खरीदने की सहमति देने का किया अनुरोध

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 25 सौ रूपए प्रति क्विंटल धान खरीदने की सहमति देने का अनुरोध किया
  • राज्य सरकार को इस मूल्य पर धान उपार्जित करने की सहमति प्रदान करे
  • समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन का कार्य 15 नवम्बर से प्रारंभ किया जाना है
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर किसानों से 25 सौ रूपए प्रति क्विंटल धान खरीदने की सहमति देने का अनुरोध किया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर खरीफ वर्ष 2019-20 में किसानों के हित में समर्थन मूल्य को बढ़ाकर 2500 रुपए प्रति क्विंटल करने तथा यदि किसी परिस्थिति के कारण भारत सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य में इस अनुरूप वृद्धि किया जाना संभव नहीं हो तो राज्य सरकार को इस मूल्य पर धान उपार्जित करने की सहमति प्रदान करने अनुरोध किया है.

बेटी लापता होने के पीछे 'लव जिहाद' का हाथ होने का आरोप लगाने पर BJP के पूर्व विधायक के खिलाफ केस दर्ज

Newsbeep

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ में आगामी खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में किसानों से समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन का कार्य 15 नवम्बर से प्रारंभ किया जाना है, इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां की जा चुकी है. मुख्यमंत्री ने लिखा है कि जुलाई माह में भी पत्र लिखकर खरीफ वर्ष 2019-20 में किसानों के हित में समर्थन मूल्य को बढ़ाकर 2500 रुपए प्रति क्विंटल किए जाने का निवेदन किया गया था. यदि किसी परिस्थिति के कारण भारत सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य में इस अनुरूप वृद्धि किया जाना संभव नहीं हो तो राज्य सरकार को इस मूल्य पर धान उपार्जित करने की सहमति विकेन्द्रीकृत खाद्यान्न उपार्जन योजना के अंतर्गत दिए जाने का अनुरोध किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने साथ ही एफसीआई में 32 लाख मीट्रिक टन चावल उपार्जन की अनुमति प्रदान करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधितों को अतिशीघ्र प्रसारित करने का अनुरोध किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: किसानों की क्या हैं मांगें और समस्याएं ?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)