NDTV Khabar

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा: जन्मदिन पर मोदी सरकार के विरोध में भूख हड़ताल पर बैठे चंद्रबाबू नायडू

एम चंद्रबाबू नायडू भूख हड़ताल पर बैठने के लिए निर्धारित स्थल पर पहुंच चुके हैं और वह विजयवाड़ा में एक दिन के उपवास पर बैठ गये हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा: जन्मदिन पर मोदी सरकार के विरोध में भूख हड़ताल पर बैठे चंद्रबाबू नायडू

नेताओं संग सीएम चंद्रबाबू नायडू

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से मना करने के विराध में 20 अप्रैल यानी कि आज एक दिन का उपवास रख रहे हैं. सीएम चंद्रबाबू नायडू भूख हड़ताल पर बैठने के लिए निर्धारित स्थल पर पहुंच चुके हैं और वह विजयवाड़ा में एक दिन के उपवास पर बैठ गये हैं. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष अपने 68वें जन्म दिवस पर विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार पर 2014 में आंध्र प्रदेश के बंटवारे के समय किए सभी वादों को पूरा करने का दबाव बनाएंगे. 

बताद  दें कि बीते दिनों संसद के काम-काज बाधित होने के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 अप्रैल को उपवास रखने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने भी केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में एक दिन के भूख हड़ताल पर बैठने की घोषणा की थी.  

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री मोदी के उपवास की आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने की निंदा


सीएम नायडू ने सवालिया लहजे में कहा था, "क्या केंद्र सरकार संसद को सुचारु ढंग से नहीं चलने देने के लिए स्वयं जिम्मेदार नहीं है? प्रधानमंत्री सहित सभी मंत्रियों और भाजपा अध्यक्ष का उपवास महज एक तमाशा था."

टिप्पणियां

नायडू ने कहा कि तेदेपा ही एक ऐसी पार्टी होगी जो भविष्य में केंद्र सरकार पर दबाव बना सकेगी. उन्होंने लोगों से तेदेपा को लोकसभा की सभी 25 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए सहयोग की मांग की है. 

VIDEO: NDA से अलग हुई चंद्रबाबू नायडू की पार्टी TDP



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement