CM फडणवीस का नामांकन फिर विवादों में, कांग्रेस ने लगाया 'कुछ छिपाने' का आरोप

सीएम फडणवीस ने नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट से शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. निर्वाचन अधिकारी शेखर घाडगे ने अपने आदेश में पहले सीएम के हलफनामे पर नोटरी का नाम पुरुषोत्तम मोरेश्वर सोनटाके लिखा, जबकि उसका असल नाम विवेक पुरुषोत्तम सोनटाके है.

CM फडणवीस का नामांकन फिर विवादों में, कांग्रेस ने लगाया 'कुछ छिपाने' का आरोप

सीएम फडणवीस एक चुनावी रैली के दौरान

खास बातें

  • इस बार निर्वाचन अधिकारी के स्वीकृति आदेश में भी एक गड़बड़ी मिली
  • बाद में जारी किए गए प्रत्युत्तर में नाम को लेकर एक अन्य गड़बड़ी हो गई
  • कांग्रेस उम्मीदवार आशीष देशमुख ने नाम के इस गोलमाल को 'जालसाजी' करार दिया
नागपुर:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के चुनावी नामांकन हलफनामे पर नोटरी की मुहर में गलत तारीख को लेकर विवाद छिड़ने के एक दिन बाद निर्वाचन अधिकारी के रविवार के स्वीकृति आदेश में भी एक गड़बड़ी मिली है. बता दें कि सीएम फडणवीस ने नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट से शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. निर्वाचन अधिकारी शेखर घाडगे ने अपने आदेश में पहले सीएम के हलफनामे पर नोटरी का नाम पुरुषोत्तम मोरेश्वर सोनटाके लिखा, जबकि उसका असल नाम विवेक पुरुषोत्तम सोनटाके है.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा आरे में पेड़ों की कटाई का मामला, सोमवार को होगी सुनवाई- प्रदर्शनकारियों को मिली जमानत

हालांकि बाद में निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा गड़बड़ी को दुरुस्त करने के लिए एक प्रत्युत्तर जारी किया गया, जिसमें नाम को लेकर एक अन्य गड़बड़ी हो गई और इस बार नाम का जिक्र करते हुए पुरुषोत्तम नरेंद्र सोनटाके बताया गया और अनुरोध किया गया कि इसे 'वीपी सोनटाके' पढ़ा जाए. 

हरियाणा चुनाव के लिए BJP ने तैयार किया ताबड़तोड़ रैलियों का प्लान, PM मोदी ऐसे कवर करेंगे सभी 90 सीटें

बता दें कि सीएम फडणवीस के हलफनामे में नोटरी की मुहर पर वी पी सोनटाके के नाम का जिक्र है. सीएम फडणवीस के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार आशीष देशमुख ने नाम के इस गोलमाल को 'जालसाजी' करार दिया. साथ ही उन्होंने सीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह कुछ छिपा रहे हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: शरद पवार की सरकार को पटखनी!



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)