मार्केट एसोसिएशन से मीटिंग में बोले CM केजरीवाल, 'किसी भी बाजार को बंद नहीं करना चाहती है सरकार'

केजरीवाल ने कहा कि एसोसिएशन के लोग बिना मास्क पहने मार्केट में आने वालों को निशुल्क मास्क उपलब्ध कराएं.

मार्केट एसोसिएशन से मीटिंग में बोले CM केजरीवाल, 'किसी भी बाजार को बंद नहीं करना चाहती है सरकार'

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने में सहयोग लेने के उद्देश्य से आज दिल्ली के मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात  की. इस दौरान मुख्यमंत्री को मार्केट एसोसिएशन ने मार्केट प्लेस में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार का पूरी तरह से सहयोग देने का आश्वासन दिया. सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार किसी भी मार्केट को बंद नहीं करना चाहती है.

उन्होंने मार्केट एसोएसिएशंस से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में कोई भी बिना मास्क के मिले, तो उसे वे खुद निशुल्क मास्क उपलब्ध कराएं. साथ ही, उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से भी अपील की है कि वे अपने वालेंटियर्स को बिना मास्क के बाहर निकलने वाले लोगों में मास्क बांटने के लिए सड़क पर उतारें. सीएम अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के सांसदों, विधायकों, पार्षदों और स्वयंसेवकों से भी बिना मास्क पहने बाहर निकलने वाले लोगों में निशुल्क मास्क वितरित करने का आह्वान किया है. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली में अब इन 5 नियमों के उल्लंघन पर होगा ₹2000 का चालान 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की. इस दौरान मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अपनी तरफ से सरकार का हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया.

मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ एक मार्केट बंद करने की संभावना को लेकर अपनी चिंता जाहिर की, जिस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार कोई भी मार्केट नहीं बंद करना चाहती है.  मार्केट एसोसिएशन से बातचीत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दिल्ली के निवासियों से इसकी जानकारी साझा की.

सीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आज मैने मार्केट एसोएिशन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. मैंने मार्केट बंद करने को लेकर उनकी चिंता को दूर करते हुए स्पष्ट किया है कि सरकार की मंसा किसी भी मार्केट को बंद करने की नहीं है. मार्केट एसोसिएशन के लोग यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में कोई भी बिना मास्क के मिले, तो उसे वे निशुल्क मास्क उपलब्ध कराएं. साथ ही, सभी दुकानदार अपनी दुकान पर हैंड सैनिटाइजर और मास्क भी अवश्य रखे.''

यह भी पढ़ें- ऑक्सफोर्ड वैक्सीन अप्रैल में आ सकती है, दो डोज़ की कीमत हो सकती है 1000 रुपये : अदार पूनावाला

सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी के हमारे विधायकों, सांसदों, पार्षदों और स्वयंसेवकों, आप सब भी सावर्जनिक स्थानों पर जाएं और जो लोग मास्क नहीं पहने मिलें, उनमें निशुल्क मास्क बांटें. यह सबसे बड़ी देशभक्ति और मानव सेवा है. मैं सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध करते हुए कहना चाहता हूं कि वे भी अपने वालेंटियर्स को सड़क पर उतर कर निशुल्क मास्क वितरित करने के लिए कहें. आइए, हम संयुक्त प्रयास से कोरोना के प्रसार को रोकें.‘‘

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के तेजी से प्रसार के बावजूद हमारे डाॅक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ ने सराहनीय कार्य किया है. वे बिना थके लगातार कोविड मरीजों की जांच और इलाज कर रहे हैं. इसके लिए सभी डाॅक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लोग प्रसंशा के हकदार हैं. 

सीएम अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के प्रसार को रोकने और मरीजों को बेहतर इलाज देने को लेकर बेहद ही गंभीर हैं. दिल्ली वासियों को अस्पतालों में कोविड के समान्य बेड और आईसीयू बेड की कमी न हो, इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने आईसीयू बेड की कमी को देखते हुए जीटीबी और डीडीयू में डाॅक्टरों के साथ बैठक कर आईसीयू बेड बढ़ाने की अपील कर चुके हैं.

मुख्यमंत्री के प्रयास के बाद दिल्ली सरकार के अस्पतालों में अगले कुछ दिनों के अंदर 663 अतिरिक्त आईसीयू बेड बढ़ा दिए जाएंगे. साथ ही, केंद्र सरकार से भी 750 आईसीयू बेड मिलने का आश्वासन मिला है. वहीं, मुख्यमंत्री ने दिल्ली वासियों को मास्क पहन कर बाहर निकलने के लिए जागरूक करने के लिए सभी राजनीतिक दलों के साथ सर्वदलीय बैठक कर सहयोग देने की अपील भी की है.

दिल्ली: इन पांच बातों का किया उल्लंघन तो देना होगा 2 हजार रुपये का जुर्माना
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


https://khabar.ndtv.com/news/india/there-will-be-a-meeting-tomorrow-to-choose-the-leader-of-nda-rajnath-singh-may-also-be-present-sources-2325210