गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे सीएम केजरीवाल, अस्पतालों में अतिरिक्त बेड लगवाने का करेंगे अनुरोध : सूत्र

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच राजधानी के ज्यादातर अस्पतालों (Delhi Hospitals) में कोविड मरीजों के लिए बेड की उपलब्धता बेहद कम रह गई है.कुछ अस्पतालों में तो यह संख्या एक तक रह गई है.

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे सीएम केजरीवाल, अस्पतालों में अतिरिक्त बेड लगवाने का करेंगे अनुरोध : सूत्र

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार के अस्पतालों में अतिरिक्त बेड लगवाने का अनुरोध करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक अगले हफ्ते होने वाली इस मुलाकात में दिल्ली की वर्तमान स्थिति पर भी चर्चा होगी.

इसके साथ ही त्यौहारी मौसम में प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए पड़ोसी राज्यों के साथ बेहतर तालमेल के बारे में भी बात हो सकती है.

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona Cases) के रिकॉर्ड मरीजों के बीच 12 नवंबर को हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने राज्य सरकार को बड़ी राहत दी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार 33 निजी अस्पतालों में 80 फीसदी आईसीयू बेड (ICU Bed) कोविड मरीजों (Patients) के लिए आरक्षित कर सकेगी.

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच राजधानी के ज्यादातर अस्पतालों (Delhi Hospitals) में कोविड मरीजों के लिए बेड की उपलब्धता बेहद कम रह गई है.कुछ अस्पतालों में तो यह संख्या एक तक रह गई है, जबकि कोरोना के तमाम मरीजों के लिए आईसीयू बेड और वेंटीलेटर की जरूरत पड़ती है.

हाईकोर्ट ने 80 फीसदी आईसीयू बेड आरक्षित करने की दिल्ली सरकार की अधिसूचना को प्रभावी करने की अनुमति दी. हालांकि वह 26 नवंबर को आगे मामले की सुनवाई करेगी. इस फैसले के दायरे में मैक्स, गंगाराम और फोर्टिस जैसे बड़े अस्पताल भी आएंगे.अगली सुनवाई में स्थिति की समीक्षा की जाएगी.

दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 80% बेड आरक्षित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com