NDTV Khabar

CM कुमारस्वामी का अजीबोगरीब बयान, हम कांग्रेस की कृपा पर निर्भर हैं, 6.5 करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक अजीबोग़रीब बयान दिया है. रविवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जेडीएस ने लोगों से पूर्ण जनादेश मांगा था, जो नहीं मिला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CM कुमारस्वामी का अजीबोगरीब बयान, हम कांग्रेस की कृपा पर निर्भर हैं, 6.5 करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी

खास बातें

  1. चुनाव के दौरान जेडीएस ने लोगों से पूर्ण जनादेश मांगा था, जो नहीं मिला
  2. इस वजह से आज जेडीएस कांग्रेस पर निर्भर है
  3. मैं राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं
नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक अजीबोग़रीब बयान दिया है. रविवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जेडीएस ने लोगों से पूर्ण जनादेश मांगा था, जो नहीं मिला. इस वजह से आज जेडीएस कांग्रेस पर निर्भर है. मैं राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं.

2019 में भाजपा को हराने के लिए सचिन पायलट ने बताया यह 'मंत्र'

कुमारस्वामी ने कहा, ‘मेरी पार्टी ने अकेले सरकार नहीं बनायी है. मैंने लोगों से ऐसा जनादेश मांगा था कि मुझे उनके अलावा किसी और के दबाव में नहीं आने दे, लेकिन मैं आज कांग्रेस की कृपा पर हूं. मैं राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं.’ 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात के लिए दिल्ली की अपनी यात्रा से पहले उन्होंने एक बार फिर कहा कि कृषि रिण माफी उनकी पहली प्राथमिकता है क्योंकि उन्होंने इसका वादा किया था. कुमारस्वामी ने कहा कि अगर वह ऐसा करने में विफल रहते हैं , तो इस्तीफा दे देंगे. 


विभागों को लेकर कुछ मुद्दे, लेकिन ऐसा नहीं कि सरकार गिर जाए : कुमारस्वामी

हालांकि, उन्होंने लोगों से कहा कि उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, जिसका मतलब है कि मतदाताओं ने उन्हें और उनकी पार्टी को खारिज कर दिया है. कुमारस्वामी ने कहा, ‘राज्य के लोगों ने मुझे और मेरी पार्टी को खारिज कर दिया. मैंने पूर्ण बहुमत देने का आग्रह किया था. मैंने किसान नेताओं के बयानों को भी सुना और यह भी कि उन्होंने मुझे कितना समर्थन दिया.’ 

सरकार के चार साल, तर्क और तथ्‍यों के अचार साल हैं

टिप्पणियां

कुमारस्वामी ने कहा कि नेता के तौर पर उनकी भी कुछ मजबूरियां है. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कृषि रिण माफी को लेकर उनका रुख बिल्कुल स्पष्ट है. 

VIDEO: क्‍या विपक्षी एकता सिर्फ़ शपथ ग्रहण तक?
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... ईवीएम को हैक करने के दावों में कितना दम?

Advertisement