JNU हिंसा पर बोलीं CM ममता बनर्जी- ये एक फासीवादी सर्जिकल स्ट्राइक, पहले कभी नहीं देखे ऐसे हालात

JNU छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष (Aishe Ghosh) के हाथों और सिर पर वार किया गया, जिससे वह लहूलुहान हो गईं. हमले में घायल हुए सभी छात्रों और शिक्षकों को AIIMS ले जाया गया.

JNU हिंसा पर बोलीं CM ममता बनर्जी- ये एक फासीवादी सर्जिकल स्ट्राइक, पहले कभी नहीं देखे ऐसे हालात

JNU हिंसा को लेकर CM ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • JNU मामले में बोलीं CM ममता बनर्जी
  • 'ये एक फांसीवादी सर्जिकल स्ट्राइक है'
  • 'देश में इससे पहले नहीं देखे ऐसे हालात'
कोलकाता:

दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में बीते रविवार छात्रों और शिक्षकों से जमकर मारपीट की गई. 50 से ज्यादा नकाबपोश हमलावरों ने इस वारदात को अंजाम दिया. वह लोग अपने साथ लोहे की रॉड, लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर कैंपस में दाखिल हुए थे. JNU छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष (Aishe Ghosh) के हाथों और सिर पर वार किया गया, जिससे वह लहूलुहान हो गईं. हमले में घायल हुए सभी छात्रों और शिक्षकों को AIIMS ले जाया गया, जहां सोमवार सुबह उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने JNU हिंसा को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है.

JNU में बवाल: मदद के लिए दो घंटे के बाद भी नहीं आई पुलिस - JNU शिक्षक

ममता बनर्जी ने कहा, 'दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल के अंतर्गत काम नहीं करती है. वहां की पुलिस केंद्र सरकार के अधीन काम करती है. एक तरफ वो लोग बीजेपी के गुंडों को भेज रहे हैं और दूसरी ओर पुलिस को काम नहीं करने दे रहे हैं. पुलिस इसमें क्या कर सकती है जब उन्हें ऊपर से आदेश दिया जा रहा हो. ये एक फासीवादी सर्जिकल स्ट्राइक है.'

JNU हिंसा मामले में वायरल हो रहे वीडियो को देखने के बाद उन्होंने कहा, 'ये बहुत विचलित करने वाले हैं. ये पहले से तय किया गया लोकतंत्र पर हमला है. जो कोई उनके खिलाफ बोलेगा उसे पाकिस्तानी घोषित कर दिया जाएगा और देश का दुश्मन करार दे दिया जाएगा. हमने इससे पहले देश में इस तरह के हालात नहीं देखे हैं.'

JNU में फिर बवाल- चेहरे पर नकाब बांधे लोगों ने छात्रों और टीचरों पर किया हमला, कई गंभीर रूप से घायल

बताते चलें कि JNU में रविवार शाम हुए हमले में कई छात्रों के हाथ-पैर फ्रैक्चर हुए हैं. ABVP कार्यकर्ताओं पर छात्रों से मारपीट का आरोप लगा है. ABVP पदाधिकारियों ने आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि लेफ्ट समर्थित छात्रों ने उनके साथ मारपीट की है. कई कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने इस मामले में मिली सभी शिकायतों को मिलाकर एक केस दर्ज किया है. क्राइम ब्रांच को केस की जांच सौंप दी गई है. पुलिस ने कुछ हमलावरों की पहचान की है. पुलिस जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कह रही है.

Newsbeep

VIDEO: JNU के बाहर देर रात तक होती दिखी हलचल, घायल छात्रों के समर्थन में पहुंच रहे लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com