दुर्गा पूजा के दौरान नहीं होना चाहिए कोरोना नियमों का उल्लंघन : CM ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान महामारी संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए.

दुर्गा पूजा के दौरान नहीं होना चाहिए कोरोना नियमों का उल्लंघन : CM ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल में अगले साल होंगे चुनाव
  • सभी दलों की चुनावी तैयारियां जोरों पर
  • बंगाल में धूमधाम से मनाई जाती है दुर्गा पूजा
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मंगलवार को कहा कि दुर्गा पूजा के दौरान महामारी संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए. बनर्जी ने कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए दुर्गा पूजा समितियां खुले स्थानों पर ही पंडाल लगाएं. उन्होंने कहा, 'मैं एक बार फिर पूजा समितियों और लोगों से कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन करने में पुलिस तथा प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील करती हूं. पंडाल में जाने से पहले सभी मास्क पहने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें.'

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'लोगों को शॉपिंग पर जाना चाहिए. दुकानें खुली रहेंगी, वरना दुकानदार कारोबार कैसे करेंगे लेकिन पूजा के लिए शॉपिंग पर जाने से पहले लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल नहीं भूलने चाहिए.' CM ममता बनर्जी ने खड़गपुर में आयोजित एक प्रशासनिक बैठक में यह बात कही. इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों से पश्चिम मिदनापुर में पूजा के लिए हर कमेटी को 50 हजार रुपये का अनुदान देने के भी निर्देश दिए.

पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी को 'कोविड झप्पी' की धमकी देने वाले BJP नेता हुए कोरोना पॉजिटिव

ममता बनर्जी ने कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट को लेकर उसकी CT वैल्यू पर कहा, 'जिन लोगों की CT वैल्यू 20 से नीचे होगी, उन्हें गंभीर रूप से बीमार की श्रेणी में रखा जाएगा. इस तरह के मरीजों में वायरस काफी प्रभावी होता है. मुझे लगता है कि हम इस तरह के मरीजों की पहचान कर सकते हैं और हम एक लिस्ट बनाएंगे. ये वो लोग हैं जो वायरस फैला रहे हैं. जिन लोगों की CT वैल्यू 20 से ज्यादा है, वो लोग होम आइसोलेशन में रह सकते हैं लेकिन उन लोगों को मास्क लगाना और अन्य लोगों से सामाजिक दूरी जरूर बनानी चाहिए.'

बंगाल में भाजपा नेता की हत्या पर BJP ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, पूछा- क्या यही है लोकतंत्र?

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि SC/ST वर्ग के लिए बनाई गईं 'कन्याश्री', 'सिखाश्री', 'साबूज साठी' जैसी योजनाओं और पेंशन संबंधी किसी भी तरह का फंड रुकना नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि SC वर्ग से आने वाला कोई भी शख्स 60 साल का होते ही 'जॉय बांग्ला' पेंशन का फौरन लाभ ले सकता है. सरकार लाखों लोगों को पेंशन दे रही है. अक्टूबर और नवंबर महीने की पेंशन को जारी किया जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए 'मातिर सृष्टि' स्कीम को लॉन्च किया गया है.

VIDEO: बीजेपी को प्रचार करने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगा रही हैं ममता बनर्जी : दिलीप घोष

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)