Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी सांसद तापस पाल के 'अभद्र' बयान पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बहुत दुखी : तृणमूल कांग्रेस

पार्टी सांसद तापस पाल के 'अभद्र' बयान पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बहुत दुखी : तृणमूल कांग्रेस

फाइल फोटो

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस ने आधिकारिक बयान में अपने सांसद तापस पाल से दूरी बनाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पाल के बयान से काफी नाराज हैं और दुखी हैं। पार्टी का कहना है कि पाल के इस बयान पर लिखित में जवाब देने को कहा गया है। साथ पार्टी ने कहा कि बुधवार तक इस मामले में कोई न कोई कार्रवाई होने की संभावना है।

इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस के सांसद तापस पाल ने एक बेहद ही शर्मनाक बयान देते हुए धमकी दी है कि अगर सत्तारूढ़ पार्टी के एक भी कार्यकर्ता पर हमला हुआ, तो विपक्षी माकपा कार्यकर्ताओं को जान से मार दिया जाएगा और उनकी औरतों से बलात्कार किया जाएगा।

इस मामले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद तापस पाल से पार्टी ने 48 घंटों में लिखित जवाब मांगा है। पार्टी के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने तापस पाल के बयान से पल्ला झाड़ते हुए इसे बिल्कुल असंवेदनशील बयान बताया। दरअसल, पाल ने सीपीआई एम कार्यकर्ताओं को धमकी देते हुए कहा था कि अगर तृणमूल के किसी भी कार्यकर्ता पर हमला होता है तो वह उनके कार्यकर्ताओं को जान से मार देंगे। तापस पाल यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि अगर टीएमसी के किसी भी कार्यकर्ता की मां−बहनों का अपमान होता है तो विरोधियों की मां−बहनों की भी इज्जत नहीं बचेगी।

दरअसल, पाल ने नदिया जिले के चौमाहा गांव में अपने भाषण के एक वीडियो में कहा है, 'क्या माकपा का कोई व्यक्ति यहां है। मेरी बात सुनें। अगर आपने तृणमूल कांग्रेस के किसी कार्यकर्ता को छुआ भी तो इसके लिए आपको कीमत चुकानी होगी। मेरे साथ होशियारी न करें। मैं आपसे ज्यादा तेज हूं। मैं कोलकाता से नहीं हूं।' यह वीडियो एक क्षेत्रीय भाषा के समाचार चैनल पर दिखाया गया और फैल गया।

अभिनेता से नेता बने सांसद ने कहा, 'मैं चंदननगर से हूं। कार्यकर्ता नेता पैदा करते हैं। मैं भी एक गुंडा हूं। अगर तृणमूल कांग्रेस के किसी कार्यकर्ता पर कभी हमला हुआ तो मैं आपके लोगों को गोली मार दूंगा। अगर आपमें कुव्वत है तो रोक लो मुझे। यह ध्यान रखना।' पाल ने कहा, 'इससे पहले भी आप लोगों ने विभिन्न मौके पर मुझे धौंस दिखाई है। अगर आपने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मां बहनों का अपमान किया, तो मैं अपने लड़कों को आपके घरों में छोड़ दूंगा और वे बलात्कार करेंगे। मैं आप सब को सबक सिखाऊंगा।'

इस वीडियो के सामने आने बाद टीएमसी ने तत्काल उनके इस बयान से किनारा कर करते हुए बयान जारी किया, 'तापस पाल की यह टिप्पणी बेहद असंवेदनशील है। हम उनके इस बयान का किसी भी तरह समर्थन नहीं करते हैं।'