NDTV Khabar

क्या सीएम सिद्धारमैया के कहने पर शशिकला को जेल में विशेष सुवधाएं दी गईं?

बेंगलुरु सेंट्रल जेल में बंद एआईएडीएमके नेता शशिकला को खास सुविधा देने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है.

101 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या सीएम सिद्धारमैया के कहने पर शशिकला को जेल में विशेष सुवधाएं दी गईं?

शशिकला (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: बेंगलुरु सेंट्रल जेल में बंद एआईएडीएमके नेता शशिकला को खास सुविधा देने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है. 2 करोड़ रुपये की रिश्वत लेकर शशिकला को जेल में विशेष सुविधा देने का आरोप का सामना कर रहे जेल के पूर्व डीजीपी (अब रिटायर्ड) सत्यनारायण राव ने इस मामले की जांच कर रही समिति को बताया है कि "मैंने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के निर्देश पर ही तकिया और बेड" मुहैया करवाया.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने ही शशिकला को विशेष सुविधा देने के लिए जेल के तत्कालीन महानिदेशक सत्यनारायण राव को निर्देश दिए थे? इस पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि " मैंने जेल के महानिदेशक को वीआईपी ट्रीटमेंट शशिकला को देने के निर्देश नहीं दिए थे. सत्यनारायण राव झूठ बोल रहे हैं."

यह भी पढ़ें - भाजपा सांसद कटिल ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कहा 'आतंकवादी'

हाल ही में  मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के निर्देश पर जेल रिश्वतखोड़ी कांड की जांच एन्टी करप्शन ब्यूरो को सौंप दी गई है. इस निर्देश के साथ सत्यनारायण राव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात है. 26 फरवरी 2018 के सरकार के इस फैसले को सत्यनारायण राव ने कर्नाटक हाई कोर्ट में चुनौती दी है. 

दरअसल पिछले साल जुलाई में तत्कालीन जेल डीआईजी रूपा मुदगल ने तब के कर्नाटक के महानिदेशक आर के दत्ता को पत्र लिखकर ये दो मामले उठाए थे. पहला कि उन्हें पता चला है कि वरिष्ठ अधिकारी की शह पर जेल में बंद शशिकला को विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं और दूसरा कि जेल मैनुअल के मुताबिक, हफ्ते में जितने मुलाकातियों को मिलने की इजाज़त दी जाती है उससे कहीं ज्यादा लोगों को शशिकला से मिलने की इजाजत है. 

यह भी पढ़ें - PM मोदी ने सिद्धारमैया सरकार को कहा ‘सीधा रुपैया सरकार’, जबाव में कांग्रेस ने कही यह बात

सरकार ने जेल के दोनों वरिष्ठ अधिकारियों को मीडिया में बयानबाज़ी करने की वजह उनके पद से हटा दिया था. विनय कुमार जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट सरकार को पिछले साल नवंबर में सौंप दी थी. 

टिप्पणियां
पिछले महीने सरकार ने रिश्वतखोड़ी मामले की जांच एसीबी को सौंपते हुए सेवानिवृत डीजीपी सत्यनारायण रॉव के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है. 

VIDEO : कर्नाटक में सियासी घमासान, कांग्रेस-बीजेपी की जुबानी जंग


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement