सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से कल मुलाकात करने पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

सोनभद्र के घोरावल तहसील में भूमि विवाद को लेकर ग्राम प्रधान यज्ञदत्त के समर्थकों और गोंड आदिवासियों के बीच बुधवार को हुए संघर्ष में दस लोगों की हत्या कर दी गयी थी.

सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से कल मुलाकात करने पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

जमीन विवाद को लेकर सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या कर दी गई.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को सोनभद्र (Sonbhadra) जा रहे हैं. यहां वे गोलीकांड के पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे. राज्य सरकार के अधिकारी ने यह जानकारी दी है. अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री सोनभद्र की घोरावल तहसील स्थित उम्भा-सपही गांव पहुंचकर सुबह 11.45 बजे मृतकों के परिजनों से भेंट करेंगे.  इसके बाद वह घायलों से मिलकर उनका हालचाल जानेंगे और दोपहर में जिला कलेक्ट्रेट में वह प्रेस को संबोधित करेंगे. 

उधर कांग्रेस ने सोनभद्र की घटना के लिए योगी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि सोनभद्र का नरसंहार देश के गरीब और किसान के खिलाफ है. ये हत्याएं संस्थागत मानी जाएं. उन्होंने कहा कि पीड़ितों को न्याय देने की बजाय अजय सिंह उर्फ आदित्यनाथ की सरकार विपक्षी दलों के नेताओं के दमन में लगी है. .

सोनभद्र घटना के पीड़ितों से प्रियंका की मुलाकात को नकवी ने बताया राजनीतिक फोटोसेशन

शुक्रवार को सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने पहुंची  प्रियंका गांधी को शुक्रवार को घटनास्थल पर जाने से रोक दिया गया. इसके बाद उन्हें मिर्जापुर के चुनार गेस्ट हाउस ले जाया गया जहां शनिवार को उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की. इस दौरान प्रियंका पेड़ के नीचे जमीन पर बैठकर पीड़ितों की समस्याएं सुनती दिखाई दीं. उन्होंने महिलाओं को गले लगाकर घटना पर संवेदना भी व्यक्त की. इस मौके पर प्रियंका ने यह भी कहा, 'कांग्रेस की ओर से पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की मदद की जाएगी.' प्रियंका जिस समय इन महिलाओं की समस्याएं सुन रही थीं, उस समय उनके चारों ओर सुरक्षाबलों का कड़ा घेरा दिखाई दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनभद्र नरसंहार: यूपी सरकार पर कांग्रेस का हमला, कहा - आरोपियों के साथ खड़े हैं सीएम योगी 
 
बता दें ग्राम प्रधान यज्ञदत्त के समर्थकों और गोंड आदिवासियों के बीच घोरावल तहसील में भूमि विवाद को लेकर बुधवार को हुए संघर्ष में दस लोगों की हत्या कर दी गयी थी जबकि 28 अन्य जख्मी हो गये थे. पुलिस इस घटना में मुख्य आरोपी  प्रधान और उसके भतीजे समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और मामले में जांच जारी है. (इनपुट-भाषा)

वीडियो: सोनभद्र: जमीन विवाद के चलते दबंगों ने की 10 लोगों की हत्या