NDTV Khabar

बच्चों की मौत के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए कार्रवाई के आदेश 

सीएम योगी ने इन घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इस हमले में जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी सहानुभूति एवं संवेदना भी व्यक्त की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बच्चों की मौत के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए कार्रवाई के आदेश 

योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सीतापुर में खैराबाद थानाक्षेत्र में बच्चों पर आवारा कुत्तों के हमले को गंभीरता से लिया है. सीएम योगी ने इन घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इस हमले में जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी सहानुभूति एवं संवेदना भी व्यक्त की. उन्होंने इसके साथ ही जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए कि कुत्तों द्वारा इस प्रकार से बच्चों पर हमला करने की घटनाओं को हर हाल में रोका जाए. साथ ही इसके लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने को भी कहा गया है. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के खूंखार आवारा कुत्तों से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं तथा सम्बन्धित विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए इन घटनाओं पर तत्काल नियंत्रण सुनिश्चित करें.

यह भी पढ़ें: मंत्रियों को मच्छर काट रहे हैं फिर भी वे प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं : भाजपा

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जिला प्रशासन के अधिकारी, पुलिस विभाग, वन विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, नगर पालिका तथा नगर पंचायत के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की संयुक्त टीम बनाकर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही लखनऊ एवं बरेली से विशेषज्ञों की टीम बुलाकर इस सम्बन्ध में जांच करवाई जाए.

यह भी पढ़ें: प्रदर्शन कर रहे लोगों को सीएम योगी ने 'नौटंकी' बंद करने की नसीहत दी

उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग एवं प्रबन्धकों से वार्ता करके स्कूली बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि भारतीय जीव-जन्तु कल्याण बोर्ड, एसपीसीए एवं अन्य संस्थाओं को भी स्थिति का आकलन करने के लिए सीतापुर जनपद में आमंत्रित कर उनके सुझावों पर अमल किया जाए.

टिप्पणियां
VIDEO: घायलों से मिलने पहुंचे योगी आदित्यानाथ.


उन्होंने कहा कि सीतापुर के जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक जिला शिक्षा अधिकारी समस्त विद्यालय प्रबन्ध समितियों तथा अभिभावकों के साथ वार्ता करके खूंखार एवं हिंसक कुत्तों से बचाव सुनिश्चित करें. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement