दिल्ली-एनसीआर में CNG हुई महंगी, जानें अब क्या होगी कीमत

दिल्ली और आस-पास के शहरों में CNG का खुदरा कारोबार करने वाली कंपनी ने कीमतें मंगलवार सुबह से एक रुपये प्रति किलो बढ़ाने की घोषणा की है.

दिल्ली-एनसीआर में CNG हुई महंगी, जानें अब क्या होगी कीमत

प्रतीकात्मक.

नई दिल्ली :

दिल्ली और आस-पास के शहरों में CNG का खुदरा कारोबार करने वाली कंपनी ने कीमतें मंगलवार सुबह से एक रुपये प्रति किलो बढ़ाने की घोषणा की है. यह वृद्धि गैस स्टेशनों को कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सुरक्षित बनाने के अतिरिक्त खर्च को लेकर है. वाहनों के लिये सीएनजी और रसोइयों में पाइप से प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की आपूर्ति करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सोमवार को ट्वीट के माध्यम से बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में सीएनजी की कीमत 42 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़ाकर 43 रुपये किलोग्राम कर दी गई. बढ़ी दरें दो जून 2020 को सुबह छह बजे से लागू होंगी. हालांकि, पीएनजी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होगा.

Newsbeep

कंपनी ने पिछली बार तीन अप्रैल को सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बदलाव किया था. तब सीएनजी की कीमत में 3.2 रुपये प्रति किलोग्राम और प्राकृतिक गैस की दर में 1.55 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई थी. कंपनी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी खुदरा मूल्य को 47.75 रुपये प्रति किलो से बढ़ाकर 48.75 रुपये प्रति किलोग्राम किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हरियाणा के करनाल जिले में सीएनजी की दर 50.85 रुपये प्रति किलोग्राम और रेवाड़ी में 55.1 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.'