यह ख़बर 31 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कोल-गेट : लेफ्ट और टीडीपी के साथ संसद में धरने पर बैठे मुलायम

खास बातें

  • उधर, कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितताओं पर कैग की रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे भाजपा सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा और लोकसभा की बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद स्थगित कर दी गई।
नई दिल्ली:

कोयला आवंटन पर मुलायम सिंह यादव ने तीसरा मोर्चा खोलकर बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। मुलायम लेफ्ट पार्टी, टीडीपी और कई विपक्षी दलों के साथ संसद में धरना दे रहे हैं। वे कोयला आवंटन के लाइसेंस रद्द किए जाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही वे यह भी चाहते हैं कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच हो।

उधर, कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितताओं पर कैग की रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे भाजपा सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा और लोकसभा की बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद स्थगित कर दी गई।

मुलायम दावा कर रहे हैं कि बीजेडी और एआईएडीएमके भी इस मामले में उनके साथ हैं। मुलायम इस विरोध के जरिये फिर तीसरे मोर्चे को जिंदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, यह पूरी कवायद लेफ्ट और सपा को रास आ रही है। मुलायम फिर से उस तीसरे मोर्चे का सपना देख रहे हैं, जो उनको प्रधानमंत्री पद तक पहुंचा दे। एनडीटीवी का मध्यावधि सर्वे बता रहा है कि सपा भी लोकसभा में तीसरा सबसे बड़ा दल हो सकता है।