गुजरात में कोस्टगार्ड ने 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी

भारतीय तटरक्षक दल ने गुजरात के करीब गहरे समंदर में एक व्यापारी जहाज को पकड़कर उसमें रखी 1500 किलो हेरोइन बरामद की.

गुजरात में कोस्टगार्ड ने 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी

कोस्टगार्ड ने 1500 किलो हेरोइन बरामद की.

खास बातें

  • कबाड़ के रूप में लाए जा रहे शिप से हो रही थी तस्करी
  • जहाज से 1500 किलो हेरोइन बरामद की गई
  • पकड़े गए ड्रग की कीमत 3500 करोड़ बताई जा रही है
मुंबई:

भारतीय तटरक्षक दल ने गुजरात के करीब गहरे समंदर में एक व्यापारी जहाज को पकड़कर उसमें रखी 1500 किलो हेरोइन बरामद की. पकड़े गए ड्रग की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 3500 करोड़ बताई जा रही है. समंदर में अब तक कि यहसबसे बड़ी ड्रग की बरामदगी है. मामले में पानी की जहाज पर सवार सभी 8 नाविकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी भारतीय हैं, जबकि पकड़ी गई व्यापारी जहाज एम वी हेनरी पनामा में रजिस्टर्ड है.भारतीय तटरक्षक दल के पश्चिमी कमान के प्रवक्ता कमांडेंट एस द्विवेदी ने बताया कि पानी का जहाज हेनरी गुजरात के अलंग ब्रेकिंग बंदरगाह पर लाया जा रहा था और उसपर 8 भारतीय नाविक सवार थे. 

यह भी पढ़ें : नियंत्रण रेखा पार से आए ट्रक से करोड़ों रुपये की 25 किलो हेरोइन बरामद

खुफिया जानकारी के बाद कार्रवाई

कबाड़ के रूप में लाए जा रहे जहाज से ड्रग तस्करी का भी ये पहला मामला पकड़ा गया है. 3 दिन पहले खुफिया सूत्रों से जहाज में कुछ संदिग्ध सामान होने की जानकारी मिली थी. उसके बाद से गहरे समंदर में ऑपरेशन जारी किया गया था. उसपर नजर रखने से लेकर उसे पकड़ने तक की कार्रवाई तुरंत शुरू की गई. तटरक्षक दल का जहाज समुद्र पावक तुरंत रवाना कर दिया गया. पास पहुचने पर तटरक्षक दल के कमांडो डींगी पर सवार हो संदिग्ध जहाज पर गए और उसे अपने कब्जे में लिया. तलाशी में जहाज पर 1500 किलो की हिरोइन अलग अलग पैकेटों में छुपाकर रखी मिली.

वीडियो देखें: पोरबंदर के पास पकड़ी गई पाक बोट, 600 करोड़ की हेरोइन बरामद


यह भी पढ़ें : पंजाब के मोगा में चार ड्रग विक्रेता गिरफ्तार, 13 ग्राम हेरोइन जब्त

जहाज को कब्जे में लिया
जहाज को तुरंत कब्जे में लेकर उसे 30 जुलाई को गुजरात में पोरबंदर बंदरगाह पर लाया गया है और सभी 8 नाविकों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. नौसेना, तटरक्षक दल, आई बी, कस्टम और पुलिस सभी मामले की जांच में जुटे हैं.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com