राजस्थान में बढ़ेगी ठंड-छाएगा कोहरा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि आने वाले 1-2 दिन में राजस्थान (Rajasthan Weather Updates) में तापमान दो से चार डिग्री गिर सकता है और तेज ठंड पड़ सकती है.

राजस्थान में बढ़ेगी ठंड-छाएगा कोहरा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

राज्य में 1-2 दिन में तापमान 2-4 डिग्री गिर सकता है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • राजस्थान में बढ़ेगी ठंड-कोहरा
  • मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
  • 2 से 4 डिग्री गिर सकता है तापमान
जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan Weather Updates) के ज्यादातर इलाकों में बीते कुछ दिनों में तापमान में बढ़ोतरी से जहां लोगों को राहत मिली है, वहीं मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि आने वाले 1-2 दिन में तापमान दो से चार डिग्री गिर सकता है और तेज ठंड पड़ सकती है. विभाग ने शनिवार को कई जिलों में शीतलहर व कोहरे की चेतावनी जारी की है. जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक आरएस शर्मा ने बताया कि कम तीव्रता के पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से फिलहाल राज्य के ज्यादातर स्थानों पर दिन का अधिकतम तापमान औसत से दो से चार डिग्री सेल्सियस ऊपर दर्ज किया जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन एक बार पुनः हिमालय से आने वाली उत्तरी हवाओं का प्रभाव शुरू होने से अगले एक दो दिनों में न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. उत्तरी राजस्थान के शेखावटी संभाग के जिलों में 25, 26, 27 जनवरी के दौरान न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज होने के आसार हैं.

दिल्ली में सर्दी का सितम जारी, कोहरे की चादर में ढके कई राज्य

विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे के दौरान झुंझुनू, सीकर, अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरू व नागौर जिलों में शीत व अति शीत लहर चलने की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही इस दौरान इन जिलों के अलावा जयपुर, टोंक, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर व जोधपुर जिलों में घने कोहरे की चेतावनी दी गयी है.

उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी, श्रीनगर में टूटा पिछले आठ साल का रिकॉर्ड

इस बीच राज्य में बीते 24 घंटों में 5.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ पिलानी सबसे सर्द रहा. इसी तरह न्यूनतम तापमान चित्तौड़गढ़ में 8.2 डिग्री, अलवर में 8.6 डिग्री, धौलपुर में 9.8 डिग्री, गंगानगर में 9.9 डिग्री, सवाई माधोपुर में 10.0 डिग्री दर्ज किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: श्रीनगर में ठंड और कोहरे की दोहरी मार, पारा माइनस में पहुंचा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)