NDTV Khabar

दिल्ली में आज की सुबह रही खुशनुमा, कुछ जगह धुंध से हुई दिक्कत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में आज की सुबह रही खुशनुमा, कुछ जगह धुंध से हुई दिक्कत

दिल्ली में सोमवार सुबह रही खुशनुमा...

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में आज की सुबह खुशनुमा रही और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. साथ ही मौसम विभाग ने गणतंत्र दिवस के आसपास बारिश होने या गरज के साथ छीटें पड़ने का पूर्वानुमान जताया है. सुबह साढ़े पांच बजे सफदरजंग में दृश्यता का स्तर 300 मीटर दर्ज किया गया जो तीन घंटे के बाद बढ़ कर 500 मीटर हो गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पालम में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता का स्तर 200 मीटर था जो साढ़े आठ बजे घट कर 50 मीटर तक रह गया. सुबह धुंध पड़ने के कारण 30 ट्रेन देरी से चल रही हैं जबकि सात के समय में बदलाव किया गया है.

टिप्पणियां

सुबह साढ़े आठ बजे आद्रर्ता का स्तर 100 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहने और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने का अनुमान व्यक्त किया है. कल का न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 8.4 और 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.


इससे पूर्व मौसम विभाग ने गणतंत्र दिवस पर गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है. देश के पूर्वी हिस्से में धूप खिलने से लोगों को राहत मिली है. वहीं  हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में जबरदस्त शीतलहर जारी रही और ऊंचाई वाले इलाकों में तापमान शून्य से नीचे 15 से 22 डिग्री सेल्सियस तक चला आया.  लाहौल एवं स्पीति में केलोंग और कल्पा एवं किन्नौर जिलों में तापमान क्रमश: शून्य से नीचे 6.7 डिग्री और शून्य से नीचे 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि मनाली और सोलन में यह दो डिग्री, शिमला में चार डिग्री, पालमपुर एवं नाहन में 7.5 डिग्री, धर्मशाला में 7.8 डिग्री और उना में 8.6 डिग्री सेल्सियस रहा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement