NDTV Khabar

PNB घोटाले पर महाभारत, बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल जारी

पीएनबी बैंक में 11,300 करोड़ का घोटाला सामने आते ही कांग्रेस और बीजेपी ने एक-दूसरे पर हमला बोल दिया.

265 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB घोटाले पर महाभारत, बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल जारी

नीरव मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पीएनबी बैंक में 11,300 करोड़ का घोटाला सामने आते ही कांग्रेस और बीजेपी ने एक-दूसरे पर हमला बोल दिया. कांग्रेस ने सीधे पीएम से जवाब मांगा जबकि बीजेपी ने याद दिलाया कि ये घोटाला भी कांग्रेस के समय का ही है. पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपी बताए जा रहे नीरव मोदी की दावोस वाली तस्वीर जारी करते हुए कांग्रेस ने सीधे प्रधानमंत्री पर सवाल खड़े किए और बीजेपी ने जवाब देने में देरी नहीं की.

रंदीप सुरजेवाला ने नीरव मोदी की तस्वीर पर इशारा करते हुए कहा कि यह पीएम के साथ तस्वीर दावोस की है. प्रधानमंत्री जी ऐसे आदमी को क्यूं लेकर जा रहे हैं. रंदीप सुरजेवाला ने कहा, "प्रधानमंत्री जी को इस मामले की पूरी जानकारी 26 जुलाई 2016 को दे दी गयी थी. पीएमओ ने इसका संज्ञान भी लिया. लेकिन इसके बावजूद पीएमओ से लेकर वित्त मंत्रालय तक क्या सोये पड़े थे".

PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी में 5100 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त की

वहीं, गोपाल अग्रवाल ने कहा, वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम एक प्राइवेट फोरम है, वहां कोई भी रजिस्टर करके जा सकता है. इंडिया से तीन से चार हजार लोगों ने रजिस्टर किया था. नीरव मोदी ज्वेलरी सेक्टर के एक बड़े उद्योगपति है. वो भी वहां गये थे. इसमें आरोप लगाना गलत है.

बता दें कि PNB के चेयरमैन ने कहा है कि इस घोटाले में 2017 के बाद का घटनाक्रम जुड़ा है. घोटाले की जानकारी 2018 के बाद सामने आई. PNB के 10 कर्मचारियों को स्सपेन्ड किया गया है. CBI और ED इस घोटाले की जांच कर रहे हैं. 

PNB घोटाला मामले में मोदी सरकार पर चौतरफा हमला, TMC और वामदलों ने स्पष्टीकरण मांगा

राहुल गांधी ने कहा- "भारत को लूटने की नीरव मोदी द्वारा दी गई गाइड:  प्रधानमंत्री को गले लगाओ. उनके साथ दावोस में दिखो. इस प्रभाव का इस्तेमाल कर 12 हजार करोड़ लूटो और जब सरकार दूसरी तरफ मुंह कर ले तो माल्या की तरह देश से भाग जाओ." 

बजट सत्र से ठीक पहले उठा ये मसला सरकार की नींद उड़ाने के लिए काफ़ी है. आज एनसीपी नेता डीपी त्रिपाठी ने चुटकी ली कि मामला नमो-नमो हो गया है. ये भी कहा कि वो आने वाले सत्र में ये मुद्दा उठाएंगे. वैसे इस घोटाले के बाद बीजेपी बचाव की मुद्रा में है. 

PNB घोटाला: तेजस्वी ने सुशील तो पिता लालू ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'कहां है चौकीदार'

टिप्पणियां
घोटाला सामने आने के पूरे 24 घंटे बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ये याद दिलाने के लिए आईं कि ये घोटाला भी कांग्रेस की देन है, 2014 से पहले का है. वित्त मंत्रालय की ओर से भी वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने बस इतनी जानकारी दी कि मामला पुराना है और सीबीआई और ईडी ने जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है. वैसे सवाल कांग्रेस के सामने भी है कि तीन साल उसके रहते घोटाला चलता रहा और वो सोई रही.

VIDEO: देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले पर PNB की सफ़ाई


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement