लेह में साल 2013 के बाद बीती सबसे सर्द रात, पारा -16.3 डिग्री सेल्सियस

लेह में साल 2013 के बाद बीती सबसे सर्द रात, पारा -16.3 डिग्री सेल्सियस

साल 2013 के बाद फरवरी के महीने में लेह में बीती रात सबसे सर्द रात रही...

खास बातें

  • साल 2013 के बाद फरवरी के महीने में लेह में बीती रात सबसे सर्द रात रही.
  • श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ.
  • काजीकुंड का न्यूनतम तापमान शून्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा.
श्रीनगर:

साल 2013 के बाद फरवरी के महीने में लेह में बीती रात सबसे सर्द रात रही. ठंड का आलम यह रहा कि यहां न्यूनतम तापमान शून्य से 16.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 'जम्मू एवं कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र का शहर राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा'. उन्होंने बताया कि नौ फरवरी 2013 को यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जिसके बाद अब तक फरवरी के महीने में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है।.

अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. घाटी के प्रवेश द्वार शहर काजीकुंड का न्यूनतम तापमान शून्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.
 

leh weather
(लेह-लद्दाख में जमी बर्फ पर चलते सैलानी)

अधिकारी के अनुसार, उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान शून्य से 6.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. वहीं, दक्षिण कश्मीर के पहलगाम का न्यूनतम तापमान शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने कल से एक बार फिर कश्मीर में मौसम शुष्क बनने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. अधिकारी ने कल से अगले दो दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई है, जबकि 18 फरवरी से अगले कुछ दिनों तक बारिश या बर्फबारी होने के आसार हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com