NDTV Khabar

कर्नल संतोष महादिक का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, रक्षामंत्री ने भी दी श्रद्धांजलि

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नल संतोष महादिक का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, रक्षामंत्री ने भी दी श्रद्धांजलि

शहीद कर्नल संतोष महादिक का अंतिम संस्कार

सतारा:

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद निरोधी अभियान के दौरान शहीद हुए कर्नल संतोष महादिक का सतारा में पूरे सैन्य-सम्मान  के साथ अंतिम संस्कार दिया गया। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ तीनों सेनाओं की ओर से कर्नल संतोष महादिक को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान यहां भारी भीड़ मौजूद थी।

आंतकवादियों की गोली का शिकार हो गए थे
उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में एक तलाशी अभियान के दौरान 41 राष्ट्रीय राइफल के दल का नेतृत्व कर रहे महादिक आतंकवादियों की गोलियों के शिकार हो गए थे। कर्नल संतोष महादिक को सिर में गोली लगी थी, जब उनकी आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही थी। ये घटना कुपवाड़ा से आठ किलोमीटर दक्षिण मानीगढ़ के जंगलों में हुई। कर्नल महादिक पर फायरिंग उस वक्त की गई जब वह जंगल में छिपे आतंकवादियों के सफाये के लिए 13 नवंबर को शुरू किए गए एक अभियान के तहत छापेमारी कर रहे थे।

टिप्पणियां

वीरता के लिए पा चुके हैं सम्मान
39 वर्षीय महादिक को वीरता के लिए सेना मेडल से भी सम्मानित किया गया था। कर्नल संतोष महाराष्ट्र के सतारा के रहने वाले हैं और इनके दो बच्चे हैं।


महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस ने भी दी श्रद्धांजलि
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कर्नल संतोष महादिक को श्रद्धांजलि अर्पित की। फडणवीस ने कहा कि राज्य और पूरा देश कर्नल महादिक के परिवार के साथ रहेगा और उनके परिवार के कल्याण की पूरी जिम्मेदारी लेगा।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement