NDTV Khabar

कमांडर अभिलाष टॉमी को सुरक्षित विशाखापट्टनम लाया गया

टॉमी गोल्डन ग्लोब रेस 2018 (जीजीआर) में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. कमांडर टॉमी की नौका ‘थुरिया’ तीन दिन तक समुद्र में हिचकोले खाती रही. उनकी नौका तूफान की चपेट में आ गयी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कमांडर अभिलाष टॉमी को सुरक्षित विशाखापट्टनम लाया गया
विशाखापट्टनम:

हिंद महासागर से भारतीय नौसेना के कमांडर अभिलाष टॉमी को विभिन्न देशों के अभियान के जरिये बचाये जाने के कुछ दिनों बाद उन्हें शनिवार को आईएनएस सतपुड़ा से सुरक्षित विशाखापट्टनम लाया गया. कमांडर टॉमी आइल एम्सटर्डम में चिकित्सा निगरानी में थे. पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ईएनसी के फ्लैग आफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (एफओसी-इन-सी), वाइस एडमिरल करमबीर सिंह ने कमांडर टॉमी से संक्षिप्त बातचीत की और उनके स्वास्थ्य और बचाव अभियान के बारे में जानकारी ली. इसमें कहा गया है कि टॉमी को अब ईएनसी के नौसेना अस्पताल आईएनएचएस कल्याणी में स्थानांतरित किया गया है.

नौसेना के घायल कमांडर अभिलाष टॉमी के स्वास्थ्य में आया सुधार


टॉमी गोल्डन ग्लोब रेस 2018 (जीजीआर) में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. कमांडर टॉमी की नौका ‘थुरिया’ तीन दिन तक समुद्र में हिचकोले खाती रही. उनकी नौका तूफान की चपेट में आ गयी थी. वह इसमें घायल हो गये थे. कैनबरा में ऑस्ट्रेलियाई बचाव समन्वय केन्द्र ने ऑस्ट्रेलियाई रक्षा विभाग और भारतीय नौसेना समेत कई एजेंसियों के सहयोग से बचाव अभियान चलाया.

टिप्पणियां

विज्ञप्ति में कहा गया कि भारतीय नौसेना ने घायल अधिकारी को बचाने के लिए ‘ऑपरेशन रक्षम’ चलाया था. आईएनएस सतपुड़ा ने 28 सितम्बर को जहाज से हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करके टॉमी को सुरक्षित बचा लिया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement