NDTV Khabar

फ्लेक्सी फेयर के बारे में रेल राज्य मंत्री ने लोकसभा में दिया यह बयान...

कमेटी ने यह भी सिफारिश की है कि फ्लेक्सी फेयर के मौजूदा सिस्टम को और तार्किक बनाया जाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्लेक्सी फेयर के बारे में रेल राज्य मंत्री ने लोकसभा में दिया यह बयान...

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

रेलवे बोर्ड फ्लेक्सी फेयर की अपनी स्कीम बदल सकता है. रेल राज्य मंत्री राजेन गोहाईं ने लोकसभा में बुधवार को दिए लिखित जवाब में कहा है कि इस पर विचार के लिए बनी विशेष कमेटी ने कुछ अहम सिफारिशें की हैं. इनके मुताबिक अगर ट्रेन में सीटें ज़्यादा ख़ाली हों तो टिकट दर घटाई भी जा सकती है.

यह भी पढ़ें : रेल यात्रियों को जल्द मिल सकती है राहत, फ्लेक्सी फेयर में बदलाव की तैयारी रह रही सरकार

कमेटी ने यह भी सिफारिश की है कि फ्लेक्सी फेयर के मौजूदा सिस्टम को और तार्किक बनाया जाए. अभी तक फ्लेक्सी फेयर में दाम बढ़ते ही रहे हैं. इसकी वजह से ट्रेनें खाली चली जाती हैं. कमेटी ने इस बारे में 16 जनवरी को अपनी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को सौंप दी है. कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में फ्लेक्सी फेयर की स्कीम का रेलवे की वित्तीय हालत पर पड़ रहे असर की भी समीक्षा की है.

टिप्पणियां

VIDEO : रेलवे लगाएगा फ्लेक्सी फेयर पर लगाम


गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही रेल मंत्री पीयूष गोयल राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों में फ्लेक्सी फेयर प्रणाली में बदलाव के संकेत दे चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement