बेंगलुरू में 5 जुलाई से रविवार को पूरी तरह होगा लॉकडाउन, सोमवार से रात के कर्फ्यू का समय भी बदला

Bengaluru Coronavirus Update: सोमवार से रात के कर्फ्यू के समय में भी बदलाव किया गया है. अब रात 8 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा.

बेंगलुरू में 5 जुलाई से रविवार को पूरी तरह होगा लॉकडाउन, सोमवार से रात के कर्फ्यू का समय भी बदला

बेंगलुरू:

Bengaluru Coronavirus Update: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने 5 जुलाई से प्रत्येक रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. साथ ही सोमवार से रात के कर्फ्यू के समय में भी बदलाव किया गया है. अब रात 8 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. कोरोनावायरस को लेकर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा द्वारा बुलाई गई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया. रविवार को जरूरी चीजों के अलावा किसी और गतिविध‍ि की इजाजत नहीं होगी. वृहत बेंगलुरू महानगर पालिका (BBMP) के कमिश्नर सब्जियों के और थोक बाजार स्थापित करने को लेकर काम करेंगे ताकि शहर भर में किराना दुकानों पर ज्यादा भीड़ इकट्ठी होने से रोका जा सके.

एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने शहर में लॉकडाउन की संभावना से साफ इनकार किया था. उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन का सवाल ही नहीं उठता.

बता दें कि पिछले एक हफ्ते के दौरान बेंगलुरू में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज़ों की संख्या इतनी तेजी से बढ़ी कि सरकार को आनन फानन में शहर के विधायकों, सांसदों के साथ-साथ राज्य के बड़े अधिकारियों की एक बैठक बुलानी पड़ी. आने वाले दिनों में हालात और खराब हो सकते हैं. इसको ध्यान में रखते हुए नए कोविड ट्रीटमेंट सेंटर बनाए जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. शनिवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा 18552 नए मामले सामने आए. इसी के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख के पार पहुंच गया. मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 5,08,953 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 15,685 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे ज्यादा 18552 नए मामले सामने आए हैं और 384 लोगों की जान गई है.

भारत में 5 लाख के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या