NDTV Khabar

कांग्रेस का आरोप : ई-मार्केटप्लस पोर्टल से खरीद में हुआ है बड़ा घोटाला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस का आरोप : ई-मार्केटप्लस पोर्टल से खरीद में हुआ है बड़ा घोटाला

कांग्रेस ने बीजेपी पर ई-पोर्टल खरीद में करोड़ों का घोटाला होने का आरोप लगाया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सरकार के ई-मार्केट पोर्टल के जरिए की गई खरीद में करोड़ों रुपये का घोटाला कर सरकारी खजाने को चूना लगाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले की जांच का आदेश देना चाहिए.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह चौंकाने वाली बात है कि इस भ्रष्टाचार एवं घोटाले का आरोप किसी और ने नहीं बल्कि भाजपा सांसदों सहित आठ सांसदों एवं भाजपा के एक केन्द्रीय मंत्री ने पत्र लिखकर लगाया है. उन्होंने कहा कि देश में सरकार और सरकारी उपक्रमों द्वारा खरीद महानिदेशक सप्लाई एवं डिस्पोजल के जरिये की जाती है.

सुरजेवाला ने कहा कि आठ सांसदों एवं एक केन्द्रीय मंत्री फगन सिंह कुलस्ते ने वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर व्यापक घोटाले, लूट और भ्रष्टाचार की शिकायत की है. जिन सांसदों ने पत्र लिखे हैं उनमें भाजपा के अशोक नेटे, कौशल किशोर, आलोक संजर, हरीश द्विवेदी, राजेश द्विवेदी, अजरुनलाल मीणा और अजय निषाद हैं.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि यह घोटाला सरकारी ईपोर्टल के जरिये ऊंची कीमतों पर सामान की खरीद कर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का है. इसमें सरकारी अधिकारियों ने तकनीकी एवं प्रक्रियागत खामियों का लाभ उठाया और सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement