NDTV Khabar

कांग्रेस-आप ने कर्नाटक में शौचालय निर्माण पर उठाए सवाल, भाजपा ने कहा 'सिद्धारुपैया' से पूछो...

भाजपा ने 26 अप्रैल को सुबह साढ़े नौ बजे एक ट्वीट किया. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने इस ट्वीट पर भाजपा को घेर लिया और उल्टे भाजपा को ही कटघरे में खड़ा कर दिया.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस-आप ने कर्नाटक में शौचालय निर्माण पर उठाए सवाल, भाजपा ने कहा 'सिद्धारुपैया' से पूछो...

खास बातें

  1. शौचालय निर्माण को लेकर भाजपा ने किया था ट्वीट
  2. कांग्रेस और आप ने उठाए सवाल
  3. भाजपा ने ट्विटर पर दिया जवाब
नई दिल्ली: कर्नाटक में इन दिनों चुनावी सरगर्मी है. कांग्रेस, भाजपा समेत तमाम दल अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं और मतदाताओं को लुभाने के लिए हर तरह का प्रयास कर रहे हैं. इसी कड़ी में भाजपा ने 26 अप्रैल को सुबह साढ़े नौ बजे एक ट्वीट किया. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने इस ट्वीट पर भाजपा को घेर लिया और उल्टे भाजपा को ही कटघरे में खड़ा कर दिया.  
दरअसल, भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया. इस ट्वीट में एक स्लाइड के जरिये कर्नाटक में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकाल में शौचालय यानी टॉयलेट निर्माण की स्थिति और इस पर खर्च पैसे की तुलना की गई थी. ट्वीट में लिखा गया कि यूपीए के चार वर्षों के कार्यकाल में राज्य में 20 लाख घरों में ही शौचालय का निर्माण हुआ और इस पर 350 करोड़ रुपये खर्च हुए. दूसरी तरफ, एनडीए के चार वर्षों के कार्यकाल में राज्य में 34 लाख शौचालय बनाए गए और इन पर 2,100 करोड़ रुपये खर्च हुए. इस ट्वीट को टैग करते हुए कांग्रेस ने लिखा कि यूपीए के कार्यकाल में एक शौचालय पर 1,750 रुपये खर्च हुए. जबकि एनडीए के कार्यकाल में 6,177 रुपये खर्च किया गया.    
भाजपा ने कांग्रेस के इस ट्वीट का जवाब देते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल राहुल गांधी के आईक्यू पर निशाना साधा. कहा कि, 'केंद्र सरकार ने शौचालय निर्माण के लिए कर्नाटक सरकार को 2,100 करोड़ रुपये दिए और अगर आप कह रहे हैं कि कम शौचालय बने हैं तो इसके लिए सिद्धारुपैया से सवाल पूछना चाहिए'. दूसरी तरफ, आप ने भी भाजपा के ट्वीट को टैग कर लिखा कि दोनों शासनकाल में शौचालय निर्माण में सिर्फ 14 लाख का फर्क है. जबकि पैसों के मामले में 1,750 करोड़ रुपये अधिक खर्च किए गये. आप ने भाजपा से पूछा कि, बचे हुए पैसे कहां गए? क्या इनका इस्तेमाल भाजपा के नए मुख्यालय के निर्माण में किया गया?. 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement