कांग्रेस का मोदी सरकार पर अर्थव्यवस्था बर्बाद करने का आरोप, मनरेगा की दिहाड़ी 500 रुपये करने की मांग

कांग्रेस ने कहा कि अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए सरकार को गरीबों के हाथ में पैसे देने चाहिए और मनरेगा के तहत दिहाड़ी को 500 रुपये किया जाना चाहिए.

कांग्रेस का मोदी सरकार पर अर्थव्यवस्था बर्बाद करने का आरोप, मनरेगा की दिहाड़ी 500 रुपये करने की मांग

कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा है.

खास बातें

  • कांग्रेस ने मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर घेरा है
  • आर्थिक विकास दर कम रहने के चलते बोला हमला
  • मनेरगा मजदूरों की दिहाड़ी बढ़ाने की मांग की
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में आर्थिक विकास दर 4.7 फीसदी रहने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद करने का शनिवार को आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा कि अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए सरकार को गरीबों के हाथ में पैसे देने चाहिए और मनरेगा के तहत दिहाड़ी को 500 रुपये किया जाना चाहिए. पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने यह भी कहा कि सरकार को नौकरियां जाने से जुड़े आंकड़े जारी करने चाहिए.

कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति, पी. चिदंबरम ने कहा- केजरीवाल सरकार को कानून की समझ गलत
उन्होंने कहा, "इस सरकार ने अपने कुप्रबंधन से देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है. जीडीपी विकास दर 4.7 फीसदी हो गयी है. ये आकंड़े उस वक्त के हैं जब त्यौहारों का मौसम था. इसका मतलब कि लोगों के पास पैसे नहीं हैं." उन्होंने कहा कि सरकार ने जिस राजस्व का अनुमान लगाया है, यह उससे बहुत कम है. दिसंबर तक सरकार को 11 लाख करोड़ रुपये का राजस्व मिला. क्या आखिरी तीन महीनों में 15 लाख करोड़ रुपये का संग्रह कर लेगी? 

दिल्ली में दंगों की आग के लिए जिम्मेदार कौन? कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार-पलटवार

शर्मा ने कहा, '' अब समय है कि सरकार जग जाए, वास्तविकता को ना नकारें. गरीब आदमी के हाथ में पैसा दें. बेहतर तरीका है कि मनरेगा के तहत 500 रुपये की दिहाड़ी दें. मनरेगा के तहत 150 दिन के काम को जरूरी बनाया जाए.'' उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को नौकरियां जाने के बारे में सही आंकड़े पेश करने चाहिए.

देखें Video: दिल्ली हिंसा मामले में राष्ट्रपति से मिले कांग्रेसी नेता
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com