'जन आक्रोश रैली' में राहुल ने भरी हुंकार, कहा- कांग्रेस का कार्यकर्ता शेर का बच्चा है, 2019 में हमारी जीत होगी

जन आक्रोश रैली के दौरान कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

'जन आक्रोश रैली' में राहुल ने भरी हुंकार, कहा- कांग्रेस का कार्यकर्ता शेर का बच्चा है, 2019 में हमारी जीत होगी

जन आक्रोश रैली में हुंकार भरते राहुल गांधी

खास बातें

  • मोदी सरकार के खिलाफ दिल्ली में जन आक्रोश रैली.
  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला.
  • राहुल ने कहा कि 2019 में कांग्रेस की जीत होगी.
नई दिल्ली:

भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, आर्थिक स्थिति, महिलाओं के खिलाफ अपराध, दलितों एवं न्यायपालिका पर हमलों और सामाजिक अशांति जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘जन आक्रोश रैली’को का आयोजन किया. जनआक्रोश रैली को संबोधित करने के दौरान सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने लोगों के साथ विश्वासघात किया है. 

सोनिया ने मोदी सरकार पर बोला हमला:
सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने चार सालों में कुछ भी नहीं हुआ. मोदी सरकार के सारे वादे झूठे. उन्होंने सत्ता के लिए झूठ बोला. उन्होंने कहा कि लोगों को बोलने की आजादी नहीं है, मीडिया को रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी सतर्क रहने की जरूरत है. आप सभी को राहुल जी के साथ मिलकर अपनी आवाज बुलंद करनी है. जनता हमें साथ देने को तैयार है और हम हमेशा की तरह संघर्ष करने के लिए तैयार हैं. 

राहुल के विमान में तकनीकी गड़बड़ी का मामला: DGCA ने कहा- पायलट से होगी पूछताछ

सोनिया गांधी ने कहा कि जो हमारी गंगा-जमुनी तहज़ीब को नष्ट करना चाहते हैं, हम उनका मुकाबला करेंगे. राजनैतिक विरोधियों को सरकारी संस्थाओं के ज़रिये निशाना बनाया जा रहा है. उन्‍होंने कहा कि चुनाव को ध्यान में रखकर समाज का बंटवारा किया जा रहा है. हमारे देश को निष्पक्ष और मजबूत संवैधानिक संस्थाओं की जरुरत है

मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को घेरा:
मनमोहन सिंह ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश के किसान 65 फीसदी आबादी है और किसान कर्ज के नीचे दबे जा रहे हैं और हर तरफ से कर्ज को माफ करने की मांगे उठ रही हैं. राहुल के नेतृत्‍व में देश की हालत को बदलने में उनका साथ दें. मोदी सरकार अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं कर पाई. मोदी सरकार से देश के लोकतंत्र को खतरा है. 

मनमोहन सिहं ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के साथ किये गये वादे को पूरा नहीं किया. संसद में महाभियोग प्रस्ताव लाने से रोक दिया गया. उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर जहां कच्चे तेल की कीमत कम हो रही है, वहीं मोदी सरकार की वजह से यहां कीमतें बढ़ रही हैं. इस सरकार में मंहगाई बढ़ी और जनता, किसान पूरी तरह से बेहाल हैं. 

कर्नाटक में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, राहुल ने कहा- यह लोगों के मन की बात है, हमने जो कहा, वह किया

कांग्रेस का कार्यकर्ता शेर का बच्चा है: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस रैली का नाम जन आक्रोश रैली है. जहां भी मैं जाता हूं लोगों  से बात करता हूं, चाहे वह किसान हों या कांग्रेस के कार्यकर्ता, उनसे पूछता हूं- खुश हो, जवाब मिलता है हमारे अंदर गुस्सा है. सरकार के खिलाफ गुस्सा है. हिंदुस्तान आस्था का पेड़ है और आस्था का पेड़ सत्य के जमीन पर खड़ा होता है. 

उन्होंने कहा कि हमारे पीएम जहां भी जाते हैं वहां एक वादा कर जाते हैं. भ्रष्टाचार की बात होगी, किसानों की बात होगी, मगर वह सच नहीं बोलेंगे. उन्होंने कहा कि हम सब मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च में हाथ जोड़ते हैं, तो इसका मतलब है कि हम सत्य के सामने हाथ जोड़ते हैं. हिंदुस्तान की जनता सत्य के सामने सिर झुकाती है. 

राहुल ने कहा कि देश पीएम मोदी के भाषण को सुनता है और उसमें सच्चाई की ढूंढने की कोशिश करता है. कर्नाटक चुनाव को लेकर भी उन्होंने कहा कि जेल का पानी, जेल का भोजन खाने वाले येदियुरप्पा के साथ पीएम मोदी खड़े होते हैं. पीयूष गोयल अपनी कंपनी को डिक्लेयर नहीं करते हैं. मगर मोदी जी एक शब्द नहीं बोलते हैं. 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी आज जारी करेंगे कांग्रेस का घोषणापत्र, सभी को साधने की होगी कोशिश

नीरव मोदी तीन हजार करोड़ रुपये लेकर भाज जाता है, मोदी जी कुछ नहीं बोलते हैं. कालेधन के खिलाफ लड़ाई के नाम पर जनता को लाइनों में लगवाया जाता है. कुछ समय बाद पता चलता है कि हिंदुस्तान की जनता का पैसा सीधे नीरव मोदी के खाते में विदेश चला जाता है. क्या पीएम मोदी ने नीरव मोदी के बारे में एक शब्द भी बोला. 

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी फ्रांस जाते हैं और कॉन्ट्रैक्ट को बदल देते हैं. बिना किसी को बताए. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के चौकीदार के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता. देश के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार जज जनता के पास न्याय की गुहार लगाते हैं, मगर इस पर भी पीएम मोदी एक शब्द तक नहीं बोलते. पीएम मोदी ने हर साल दो करोड़ रोजगार का वादा किया था, मगर चार साल हो गये रोजगार अभी तक नहीं मिली.

कर्नाटक भाजपा ने राहुल गांधी को कांग्रेस का ‘बहादुर शाह जफर’ बताया

नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स ने अनौपचारिक क्षेत्र की कमर तोड़ दी. इसने भारत के बिजनेस को बर्बाद कर दिया. युवा देख रहा है नरेंद्र मोदी की ओर और फिर कहता है कि ये सब खोखला है. ये तो झूठ बोलते हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर सकते हैं, मगर किसानों का पैसा माफ नहीं कर सकते हैं. 

राहुल ने कहा कि अरुण जेटली जी कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ करना हमारा काम नहीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बिना इस देश का विकास नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि देश के सारे इलाकों में दलितों के साथ अन्याय हो रहा है. रोहित वेमुला को मार दिया जाता है, उना में दलितों के साथ दरिंदगी होती है, मगर पीएम मोदी एक बार भी नहीं बोलते हैं. 

राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायक रेप करता है, कठुआ में बच्ची से दरिंदगी होती है और पीएम  मोदी एक शब्द तक नहीं बोलते हैं. राहुल ने मोदी के चीन यात्रा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि डोकलाम में चीनी सेना हेलीपैड बना रहा है और पीएम मोदी चीन में बैठकर चर्चा कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि 70 साल में ऐसा काम किसी ने नहीं किया, जो पीएम मोदी ने किया. इसलिए हिंदुस्तान की जनता के अंदर गुस्सा है. हर जगह बीजेपी और आरएएस के लोग नफरत फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश को आगे ले जाना है तो नफरत की नहीं प्‍यार की जरूरत है. हमें प्यार करने की जरूरत है, नफरत की नहीं. 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- रेड्डी बंधुओं की मदद करती है बीजेपी

राहुल ने कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस अपना ताकत दिखाएगी. 2019 में कांग्रेस पार्टी ही चुनाव जीतेगी. क्योंकि कांग्रेस का कार्यकर्ता है, वह शेर का बच्चा है. कांग्रेस राजस्थान, कर्नाटक, मध्य प्रदेश सभी जगह चुनाव जीतेगी. राहुल ने कहा कि यह हम सबकी पार्टी है, आपके खून पसीने की पार्टी है.

गौरलतब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राहुल की यह पहली रैली है. राष्ट्रीय स्तर की ‘जन आक्रोश रैली’ महत्वपूर्ण कर्नाटक चुनाव से पहले हो रही है. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 12 मई को होना है. 

रैली से पहले राहुल ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘मोदी सरकार के चार वर्षों में युवाओं को रोजगार नहीं मिला, महिलाओं को सुरक्षा नहीं मिली, किसानों को अपने फसल की वाजिब कीमत तथा दलितों और अल्पसंख्यकों को उनके अधिकार नहीं मिले.’’ उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपना असंतोष और आक्रोश व्यक्त करने के लिए रैली में शामिल हों. कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आक्रोश समाज के सभी वर्गों... गरीब, वृद्ध, युवा, किसान, महिलाओं.. में है. इसलिए नाम जन आक्रोश रैली है.’’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह कांग्रेसियों को संबोधित करेंगे और भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए एकजुट होने का आह्वान करेंगे जो कि ‘‘समाजिक अशांति उत्पन्न कर रही है और समाज को बांट रही है.’’

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक से भाजपा का सफाया करने के लिए स्पष्ट आह्वान किया जाएगा. रैली राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और कई अन्य राज्यों के आगामी चुनाव में कांग्रेस के लिए एक ‘‘निर्णायक जीत सुनिश्चित करेगी.’’ इसकी परिणति 2019 में मोदीजी के कुशासन के खात्मे के साथ होगी. उन्होंने कहा, ‘‘लड़ाई की कल शुरुआत होगी... एक नयी क्रांति कल शुरू होगी... जनता के लिए संघर्ष के लिए... कांग्रेस कार्यकर्ता और कांग्रेसी महिला कार्यकर्ता इस संदेश को प्रसारित करने के लिए देश के कोने कोने में जाएंगे.’’

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, सीएलपी नेता, मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक रैली में मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘यह देश... कांग्रेस के लिए एक ऐतिहासिक दिन होगा. भारत में राजनीति को परिवर्तित करने के लिए एक नये युग की शुरूआत होगी.’’ उन्होंने कहा कि पूरा भारत ‘‘भ्रष्टाचार, बैंक घोटालों, राफेल घोटाले, बड़े पैमाने पर बेरोजगारी और दिन पर दिन जिस तरीके से व्यापार नीचे जा रहा है’’ उसको लेकर आक्रोशित है. उन्होंने कहा, ‘‘मोदीजी के शासन में चारों ओर नफरत है.. लोग दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के खिलाफ अत्याचारों को लेकर नाराज हैं. न्यापालिका पर हमला हो रहा है.’’

VIDEO: मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस की 'जन आक्रोश रैली'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com