NDTV Khabar

अर्थव्यवस्था पर ध्यान देने की बजाय एजेंसियों के दुरुपयोग में लगी है सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस के एक अकॉउंटेंट के यहां आयकर विभाग की कथित छापेमारी की पृष्ठभूमि में शर्मा ने कहा, ''यह सरकार प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अर्थव्यवस्था पर ध्यान देने की बजाय एजेंसियों के दुरुपयोग में लगी है सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार अर्थव्यवस्था के ''संकट'' को दूर करने के लिए कदम उठाने की बजाय राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने यह सवाल भी किया कि क्या अब देश में बीजेपी के लिए एक निजाम और विपक्ष के लिए दूसरा निजाम है? उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''भारत की अर्थव्यवस्था की स्थिति बहुत गंभीर है और यह राष्ट्रीय चिंता का विषय है. निवेश टूट गया है, लोगों की नौकरियां जा रही हैं और पूंजी नहीं है.'' शर्मा ने दावा किया, ''अगर सरकार के पास अर्थव्यवस्था की स्थिति ठीक करने के लिए कोई सोच और नीयत नहीं है तो आने वाले दिन देश के लिए और भी तकलीफदेह होंगे.'' उन्होंने कहा, ''सरकार ने इस वित्त वर्ष में करीब 24 लाख करोड़ रुपये के राजस्व का लक्ष्य रखा था. पहले पांच महीने में सरकार अपने लक्ष्य से बहुत दूर नजर आ रही है.'' 

कर्नाटक में कांग्रेस के दो प्रमुख नेताओं के घर आयकर विभाग का छापा, 4.25 करोड़ रुपए कैश बरामद


कांग्रेस के एक अकॉउंटेंट के यहां आयकर विभाग की कथित छापेमारी की पृष्ठभूमि में शर्मा ने कहा, ''यह सरकार प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है. अब कांग्रेस के नेताओं के साथ ही उसके कर्मचारियों के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है. जो देश लूटकर चले गए उनसे इस सरकार को कोई मतलब नहीं है.'' चुनावी चन्दे का उल्लेख करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि गत लोकसभा चुनाव में कुल खर्च का 60 फीसदी से अधिक बीजेपी ने खर्च किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने यह दावा भी किया कि अर्थव्यवस्था की खराब हालत को ठीक करने की बजाय यह सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचा रही है और विरोधियों के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है.  उन्होंने कहा कि अगर वित्त मंत्री को अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर कोई चिंता है तो उन्होंने इससे जुड़े सवालों का जवाब देना चाहिए.

टिप्पणियां

डीके शिवकुमार को ED का समन​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement