मार्क जुकरबर्ग को कांग्रेस ने लिखी चिट्ठी, BJP-फेसबुक में 'साठगांठ' का लगाया आरोप

जुकरबर्ग को भेजी गई चिट्ठी में कहा गया, "हम आपसे आग्रह करते हैं कि हमें बताएं कि आपकी कंपनी इन मामलों की जांच के लिए क्या कदम उठा रही है.

मार्क जुकरबर्ग को कांग्रेस ने लिखी चिट्ठी, BJP-फेसबुक में 'साठगांठ' का लगाया आरोप

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

फेसबुक विवाद (Facebook Row) को लेकर कांग्रेस ने कंपनी के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को चिट्ठी लिखी है. 15 दिन के अंदर दूसरी बार यह चिट्ठी लिखी गई है. कांग्रेस ने फेसबुक के संस्थापक से सवाल पूछा है कि भारत में बीजेपी (BJP) नेताओं द्वारा किए पोस्ट पर फेसबुक द्वारा हेट स्पीच (Hate Speech) संबंधी नियम लागू नहीं करने के आरोपों पर क्या कदम उठाए गए हैं. कांग्रेस ने पूछा है कि इन आरोपों में क्या कदम उठाए जा रहे हैं. 

जुकरबर्ग को भेजी गई चिट्ठी में कहा गया, "हम आपसे आग्रह करते हैं कि हमें बताएं कि आपकी कंपनी इन मामलों की जांच के लिए क्या कदम उठा रही है. हम इस मामले को लेकर  भारत में विधायी और न्यायिक कार्रवाई के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि एक विदेशी कंपनी अपनी निजी लाभ के लिए सामाजिक ताने-बाने को नुकसान पहुंचाना जारी नहीं रख सके." 

कांग्रेस के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बीजेपी और फेसबुक इंडिया के बीच साठगांठ का आरोप लगाते हुए कहा, "एक अन्य अमेरिकी मीडिया पब्लिकेशन द्वारा एक अन्य लेख सार्वजनिक करने और उसमें कुछ खुलासे होने के बाद पर पार्टी को दोबारा पत्र लिखने पर मजबूर होना पड़ा." 

Newsbeep

पत्र में यह भी दावा किया है कि "भारत में आपकी लीडरशिप टीम में एक से ज्यादा लोग पक्षपाती हैं और वे अपने पेशेवर प्रयासों में सत्तारूढ़ बीजेपी के पक्ष में पक्षपातपूर्ण हैं." वहीं, राहुल गांधी ने शनिवार को टाइम मैगजीन का एक लेख शेयर करते हुए ट्वीट किया कि "अमेरिका की टाइम मैग्जीन ने व्हाट्सएप-बीजेपी के सांठगांठ का खुलासा किया है. 40 करोड़ भारतीयों द्वारा इस्तेमाल किया जाया जाने वाला व्हाट्सएप  भुगतान सेवा शुरू करने के लिए मोदी सरकार की मंजूरी चाहता है. इसलिए, बीजेपी का व्हाट्सएप पर होल्ड है."

वीडियो: Facebook को किया गया समन, संसदीय समिति ने 2 सितंबर को बुलाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com