NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- 'जय कश्मीर, जय भारत, अबकी बार उस पार', कांग्रेस ने कहा- तो किसने रोका?

इसके पहले भी गिरिराज सिंह ने अनुच्छेद 370 के खत्म होने पर खुशी जताई थी और कहा था कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर को देश में शामिल करने के बाद ही अखंड भारत का सपना पूरा होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- 'जय कश्मीर, जय भारत, अबकी बार उस पार', कांग्रेस ने कहा- तो किसने रोका?

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह. (फाइल तस्वीर)

खास बातें

  1. गिरिराज सिंह ने किया था ट्वीट
  2. कांग्रेस, राजद ने साधा निशाना
  3. कहा- रोका किसने है?
नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है. इस बीच केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 'फायर ब्रांड' नेता गिरिराज सिंह ने इशारों ही इशारों में कश्मीर के उस पार जाने की बात की है. पाकिस्तान को लेकर अक्सर बयान देने वालों में शुमार गिरिराज ने मंगलवार को एक ट्वीट कर नया नारा दिया है. उन्होंने लिखा, 'जय कश्मीर, जय भारत, अबकी बार उस पार.' इस ट्वीट को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर की बात कर रहे हैं। 

गिरिराज सिंह के इस ट्वीट को लेकर विपक्ष पार्टियों ने उन पर निशाना साधा है. कांग्रेस और राजद ने उन पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको सीमा पार जाने के लिए किसने रोका है? न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा के हवाले से लिखा है, 'गिरिराज सिंह केवल लोगों को गुमराह करने के लिए पीओके पर इन दिनों बयान दे रहे हैं. अगर उनके पास हिम्मत है, तो उन्हें और केंद्र सरकार को कौन रोक रहा है? नियंत्रण रेखा पार करने और पीओके पर कब्जा करने के फैसले के लिए कौन रोक रहा है?'

कश्मीर मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात


इनके अलावा राजद विधायक विजय प्रकाश यादव ने गिरिराज सिंह को चुनौती दी है. उन्होंने कहा, 'गिरिराज सिंह केवल PoK के बारे में क्यों बोलते हैं और चीन पर चुप क्यों रहते हैं? यह ध्रुवीकरण करने के लिए उनकी राजनीति का हिस्सा है.' साथ ही उन्होंने कहा कि यह टिप्पणी खबरों में जगह पाने के लिए करते हैं. 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के भारत के फैसले के खिलाफ ICJ जाएगा पाकिस्तान- रिपोर्ट

बता दें, इसके पहले भी गिरिराज सिंह ने अनुच्छेद 370 के खत्म होने पर खुशी जताई थी और कहा था कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर को देश में शामिल करने के बाद ही अखंड भारत का सपना पूरा होगा. इनसे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अगर पाकिस्तान से बातचीत होगी तो केवल पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर पर होगी.

टिप्पणियां

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- 'जय कश्मीर, जय भारत, अबकी बार उस पार'

VIDEO: पक्ष-विपक्ष: क्या जंग के बोल बोलता है पाकिस्तान?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement