NDTV Khabar

कांग्रेस ने 5 राज्यों के विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

कांग्रेस ने असम, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल और पुडुचेरी में आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने 5 राज्यों के विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दी

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने असम, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल और पुडुचेरी में आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. पार्टी के महासचिव प्रभारी मुकुल वासनिक के अनुसार, चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दी है. असम और केरल से चार-चार उम्मीदवार, हिमाचल प्रदेश से दो और छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी से एक-एक उम्मीदवार के नाम को मंजूरी दी गई है. असम के लिए मंजूर किये गए नामों में रतनबाड़ी (सुरक्षित) सीट के लिए केशव प्रसाद रजक, जनिया से शमसुल हक, रंगपाड़ा से कार्तिक कुर्मी और सोनारी से सुशील सूरी शामिल हैं. 

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा


टिप्पणियां

केरल से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार में एर्नाकुलम से टी जे विनोद, अरूर से एस उस्मान, कोन्नी से पी मोहनराजन और वट्टियूरकावू सीट से के मोहन कुमार शामिल हैं. हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस विजय इंद्र करन और गंगू राम मुसाफिर को क्रमशः धर्मशाला और पच्छाद (सु) सीटों से मैदान में उतार रही है. पार्टी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने राजमन बेंज़म को चित्रकोट (सु) सीट से और पुडुचेरी में जॉन कुमार को कामराज नगर सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. 

Video: अजित बोले, 'शरद पवार का बैंक से लेना-देना नहीं' 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement