मध्‍यप्रदेश: उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने 15 प्रत्‍याशी घोषित किए, जानें किस सीट से किसे मिला टिकट..

डिमानी सीट से रवींद्र सिंह तोमर, अम्‍बाह (एससी) सीट से सत्‍यप्रकाश शेकरवार, गोहद (एससी) सीट से मेवाराम जाटव, ग्‍वालियर सीट से सुनील शर्मा, डबरा (एससी) सीट से सुरेश राजे, भांडरे (एससी) सीट से फूल सिंह बरैया, करेरा (एससी) सीट से परागीलाल जाटव, बमोरी सीट से कन्‍हैया लाल अग्रवाल प्रत्‍याशी बनाए गए हैं.

मध्‍यप्रदेश: उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने 15 प्रत्‍याशी घोषित किए, जानें किस सीट से किसे मिला टिकट..

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • सांवरे सीट से प्रेमचंद गुड्डू को दिया गया टिकट
  • सांची सीट से मदनलाल चौधरी हैं प्रत्‍याशी
  • मध्‍यप्रदेश में 27 सीटों पर होना है उपचुनाव
नई दिल्ली:

Madhya Pradesh bypolls 2020: मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा की 27 सीटों पर होने वाले उपचुनावों (by-polls) के लिए कांग्रेस ने 15 सीटों पर अपने प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को इन नामों को मंजूरी दी. सांवेर सीट से कांग्रेस ने प्रेमचंद गुड्डू को मैदान में उतारा है. वे संभवत: शिवराज कैबिनेट के सदस्‍य तुलसी सिलावट के खिलाफ मोर्चा संभालेंगे.सिलावट हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं.हालांकि बीजेपी ने प्रत्‍याशियों की सूची घोषित नहीं की है लेकिन सांवेर सीट से तुलसी सिलावट का बीजेपी प्रत्‍याशी बनना तय माना जा रहा है.

कोरोना को ठेंगा बताकर निकाली जा रही कलश यात्रा, चुनावी माहौल में सोशल डिस्टेंसिंग का क्या काम!

कांग्रेस की ओर से जारी सूची में डिमानी सीट से रवींद्र सिंह तोमर, अम्‍बाह (एससी) सीट से सत्‍यप्रकाश शेकरवार, गोहद (एससी) सीट से मेवाराम जाटव, ग्‍वालियर सीट से सुनील शर्मा, डबरा (एससी) सीट से सुरेश राजे, भांडरे (एससी) सीट से फूल सिंह बरैया, करेरा (एससी) सीट से परागीलाल जाटव और बमोरी सीट से कन्‍हैया लाल अग्रवाल प्रत्‍याशी बनाए गए हैं.

इसी तरह अशोक नगर (एससी) सीट से आशा दोहरे, अनूपपुर (एसटी)सीट से  विश्‍वनाथ सिंह कुंजुम, सांची (एससी) सी से मदनलाल चौधरी अहिरवार, आगर (एससी) सीट से विपिन वानखेड़े और हाट पीपल्‍या सीट से राजवीर सिंह बघेल कांग्रेस प्रत्‍याशी बनाए गए हैं. इसी क्रम में नेपानगर (एसटी) सीट से रामकिशन पटेल और सांवेर (एससी) सीट से प्रेमचंद गुड्डू को प्रत्‍याशी बनाया गया है.

चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरेगी कांग्रेस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com