सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुप्रिया की नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की.

सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता

सुप्रिया श्रीनेत

खास बातें

  • सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी
  • कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता बनीं सुप्रिया श्रीनेत
  • महाराजगंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं सुप्रिया
नई दिल्ली:

महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Srinet) को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है. कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला की ओर से शनिवार को जारी बयान के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने सुप्रिया की नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की. गौरतलब है कि कुछ महीने पहले तक टीवी पत्रकार रहीं सुप्रिया कांग्रेस के पूर्व सांसद हर्षवर्धन की पुत्री हैं. वह इस लोकसभा चुनाव में महाराजगंज से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ीं थीं लेकिन उन्हें भाजपा के पंकज चौधरी से हार का सामना करना पड़ा था. उनके पिता हर्षवर्धन इसी सीट से दो बार सांसद रहे हैं. 

PM मोदी ने कहा, भारत-अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान

सुप्रिया श्रीनेत के राजनीति में आने के पहले उनके परिवार का एक दुखद पहलू भी था. सुप्रिया श्रीनेत महाराजगंज के दिग्गज नेता और दो बार के सांसद हर्षवर्द्धन सिंह की बेटी हैं. 2014 में पहले सुप्रिया की मां की मौत हुई और 2015 में सुप्रिया के भाई और सियासी वारिस राज्यवर्द्धन सिंह की मौत हो गई. परिवार इस बड़े संकट से उबर पाता कि 2016 में खुद हर्षवर्धन सिंह की मौत हो गई.

इस देश की राजनीति में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ा, अनुपात पहुंचा 22.2 प्रतिशत 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीन साल में परिवार के तीन लोगों की मौत के बाद हर्षवर्द्धन सिंह की सियासी विरासत को अब सुप्रिया ने आगे बढ़ाने का फैसला किया है. हालांकि उनके सामने बड़ी दिक्कत कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को इकट्ठा करना और लोगों के भीतर यह उम्मीद पैदा करना रहा कि वो लोकसभा चुनाव की मजबूत प्रत्याशी हैं.