यह ख़बर 17 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस ने बीजेपी के मुस्लिम नेताओं को पार्टी छोड़ने की सलाह दी

खास बातें

  • कांग्रेस ने बुधवार को भाजपा की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष आमिर रजा हुसैन की तर्ज पर पार्टी के दो वरिष्ठ मुस्लिम नेताओं मुख्तार अब्बास नकवी और शहनवाज हुसैन को भी ऐसा ही करने की सलाह दी।
देहरादून:

कांग्रेस ने बुधवार को भाजपा की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष आमिर रजा हुसैन की तर्ज पर पार्टी के दो वरिष्ठ मुस्लिम नेताओं मुख्तार अब्बास नकवी और शहनवाज हुसैन को भी ऐसा ही करने की सलाह दी।

यहां जारी एक बयान में उत्तराखंड कांग्रेस के प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने हुसैन द्वारा दिए गए इस्तीफे का स्वागत किया और कहा कि इससे सिद्ध हो गया है कि स्वयं भाजपा के लोग ही गुजरात में हुए दंगों के लिए मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को ही जिम्मेदार मानते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में भाजपा में रह रहे तमाम मुस्लिम व राष्ट्रवादी नेताओं को यह सोचना चाहिए कि मोदी जैसे सांप्रदायिकता व विध्वंस के प्रतीक नेताओं को दम देना देश की एकता एवं अखंडता के लिए खतरा हो सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि हुसैन के बहादुरी भरे बयान से यह यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा का थोथा राष्ट्रवादी चेहरा उसके अल्पसंख्यक विरोधी चाल और लोगों को सांप्रदायिकता के नाम पर धोखा देने वाला चरित्र ज्यादा चलने वाला नहीं है।