Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने PM पर फिर साधा निशाना, कहा- मोदी सरकार ने देशहित को दांव पर लगा दिया

अखिल भारतीय कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि मोदी सरकार ने फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद सौदे में देशहित को पूरी तरह से दांव पर लगा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने PM पर फिर साधा निशाना, कहा- मोदी सरकार ने देशहित को दांव पर लगा दिया

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने PM पर फिर साधा निशाना
  2. कहा- मोदी सरकार ने देशहित को दांव पर लगा दिया
  3. अखिल भारतीय कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने साधा निशाना
मथुरा:

अखिल भारतीय कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि मोदी सरकार ने फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद सौदे में देशहित को पूरी तरह से दांव पर लगा दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने एक तरफ यह सौदा पिछली तय शर्तों से कहीं ज्यादा मूल्य पर किया है. वहीं, दूसरी ओर इन जहाजों की देखरेख का ठेका दशकों का अनुभव रखने वाली सरकारी क्षेत्र की कंपनी को दरकिनार कर महज 12 दिन पुरानी कंपनी को दे दिया है. इस पूरे मामले में सिर्फ एक उद्योगपति मित्र के लाभ पहुंचाने की काम किया गया है. उन्होंने कहा, "मेक इन इण्डिया की दुहाई देने वाली मोदी सरकार ने यह ठेका देश में हवाई जहाज बनाने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को न देकर अंबानी की गैर अनुभवी कंपनी को देना सही समझा. जो सरकार द्वारा सीधे तौर पर किए गए पक्षपात को सिद्ध करने के लिए काफी है." 

यह भी पढ़ें: राफेल को लेकर राहुल ने फिर किया मोदी सरकार पर हमला, बोले- यह वैश्विक भ्रष्टाचार है


टिप्पणियां

कांग्रेस नेता ने कहा, "केवल इतना ही नहीं, संप्रग सरकार ने इन विमानों के लिए जो कीमत फ्रांस सरकार से तय की थी, उनसे तीन गुना ज्यादा कीमत पर यह डील कर देश की जनता को धोखा दिया है, उसके विश्वास को तोड़ा है. इस सरकार ने इन जहाजों की मरम्मत आदि कार्यों का जिम्मा अंबानी को देकर उन्हें लाभ पहुंचाने का काम किया है." चतुर्वेदी ने कहा, "आगामी लोकसभा चुनावों में जनता मोदी को इसका जवाब जरूर देगी. 2019 के चुनावों मे कांग्रेस मोदी सरकार के भ्रष्टाचार, कमजोर आर्थिक नीति, बढ़ती बेरोजगारी और निरंतर घटते आय के साधन, जनता से जुड़े मूल मुद्दों को भरमाने के प्रयास जैसे विषयों को पूरी शिद्दत से उठाएगी." 

VIDEO: रफाल सौदे की कीमत बताना देशहित में नहीं : अरुण जेटली
इस मौके पर पार्टी के जिलाध्यक्ष सोहनलाल सिंह सिसौदिया, शहर अध्यक्ष आबाद हुसैन व पूर्व विधायक प्रदीप माथुर भी उपस्थित रहे.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा : विवेक से नाम पूछा और आर्मेचर सिर पर मार दिया, शादी के 11 दिन बाद ही असफाक की मौत

Advertisement