कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- भारत का स्पेशल ट्रेड स्टेटस वापस लिया जाना खतरे की घंटी

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को नेता चुने जाने के बाद से पार्टी अक्रामक दिख रही है. कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है.

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- भारत का स्पेशल ट्रेड स्टेटस वापस लिया जाना खतरे की घंटी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को नेता चुने जाने के बाद से पार्टी अक्रामक दिख रही है. कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि अमेरिकी सरकार द्वारा भारत का  स्पेशल ट्रेड स्टेटस 5 जून 2019 से वापस लिया जाना खतरे की घन्टी है. ये स्टेटस 44 साल पहले इंदिरा गांधी के वक्त मिला था. इस वजह से निर्यात प्रभवित होगा. बेरोजगारी चरम पर है. जीडीपी (GDP) पांच साल में निचले पायदान पर है. अब निर्यात प्रभावित होने से बेरोजगारी और बढ़ेगी. 4 मार्च 2019 को सरकार को बता दिया गया था लेकिन सरकार ने इसको रोकने के लिए ठोस कदम नहीं उठाया? प्रधानमंत्री इस मसले पर बयान दें और बताएं कि इस गंभीर आर्थिक संकट से देश उबारने के लिए क्या करने वाले हैं?

कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद सोनिया गांधी ने की राहुल की तारीफ

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आगे हमला करते हुए कहा कि सरकार ने पहले दिन ही आम आदमी को झटका दे दिया. बिना सब्सिडी वाला सिलिंडर 25 रुपये, सब्सिडी वाले 1.23 रुपये बढ़ा दिए गए. पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मांग करते हुए कहा कि उज्ज्वला लाभार्थियों और गृहणियों को ध्यान में रखते हुए ये बढ़ोतरी वापस ली जानी चाहिए. इससे पहले कांग्रेस संसदीय दल ने फिर से सोनिया गांधी को अपना नेता चुना. इस मौके पर सोनिया गांधी ने मतदाताओं को धन्यवाद दिया और राहुल गांधी की तारीफ की.

राजनाथ सिंह ने संभाला रक्षा मंत्रालय का कामकाज, सामने हैं ये बड़ी चुनौतियां

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस मौके पर कहा सभी सदस्यों को एक बात याद रखनी चाहिए कि हम सभी संविधान और हर भारतीय के लिए लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पास अभी भी 52 सांसद हैं और हम हर दिन बीजेपी से लड़ेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि पार्टी के हर कार्यकर्ता को यह याद रखना चाहिए कि वह संविधान एवं देश के हर नागरिक के लिए लड़ रहा है. कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा, ''कांग्रेस के हर कार्यकर्ता को यह याद रखना चाहिए कि आप संविधान के लिए लड़ रहे हैं, आप देश के हर व्यक्ति के लिए लड़ रहे हैं चाहे वह किसी भी रंग या आस्था का हो.'' 

VIDEO: सोनिया गांधी ही बनी रहेंगी कांग्रेस संसदीय दल की नेता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com